चार धाम यात्रा नौजवानो से सी ऍम अपील वायरल

चार धाम यात्रा नौजवानो से सी ऍम अपील वायरल Cm Uttarakhand Apeel Char Dham Yatra देहरादून चार धाम यात्रा में उमड़ा श्रदालु का सैलाब कंट्रोल करने के लिए राज्य सरकार ने बड़ी पहल करते हुए यात्रा में आने से पहले बुजुर्ग तीर्थ यात्री पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही यात्रा मार्गो पर सफर करे चार धाम यात्रा के शुरू होने से अभी तक यात्रा मार्गो पर हुई मौतों की वजह स्वास्थ्यगत कारणों के होने का सामने आया है मीडिया के कुछ लोगो ने गलत तरह से पैनिक फैलाकर उत्तराखंड सरकार को बदनाम किये जाने की कोशिश की है जिसका गलत सन्देश चार धाम यात्रा को लेकर गया है।

चार धाम यात्रा का सन्देश पुरे देश ही नहीं विदेशो में भी जाता है चार धाम यात्रा मार्गो पर पिछले कई महीनो से उत्तराखंड सरकार से लेकर अफसर तैयारी में जुटे हुए थे यही नहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के यात्रा की तैयारी को लेकर बड़ा होम वर्क भी किया था लेकिन चार धाम यात्रा मार्गो पर इतनी भीड़ पहुंच गयी जिसके कारण यात्रा मार्गो पर संख्या को अब सरकार ने सिमित कर दिया है पहले की अपेक्षा पुष्कर सिंह धामी सरकार ने चार धाम यात्रा में जाने के लिए संख्या को बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम यात्रा पूरे चरम पर है ऐसे में पुलिस की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। देश दुनिया से आने वाले श्रद्धालु देवभूमि से अच्छा संदेश लेकर जाएं यह सबकी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश है और पुलिस हमारी ब्रांड एंबेसडर है। पुलिस के ध्येय वाक्य मित्रता, सेवा और सुरक्षा को चरितार्थ करने के लिए पूरे मनोयोग काम करना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम यात्रा को लेकर सरकार लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। बीते 2 सालों में कोविड संक्रमण के कारण यात्रा नहीं चल पाई है ऐसे में इस बार यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कई गुना बढ़ गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम यात्रा हमारी चुनौती है लेकिन सरकार इसे सुव्यवस्थित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। चारधाम यात्रा शुरू होने से पूर्व यात्रा से संबंधित सभी व्यवस्थाओं कई महत्वपूर्ण बैठकें आयोजित की गई। चारधाम यात्रा से जुड़े सभी क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बीते कुछ समय में चार धाम यात्रा में जितने भी घटनाएं हुई हैं, वह यात्रा में अव्यवस्था एवं भगदड़ मचने से नहीं बल्कि अन्य स्वास्थ्यगत कारणों से हुई है। मुख्यमंत्री ने चार धाम यात्रा पर आने वाले नौजवानों से अनुरोध करते हुए कहा है कि नौजवान पहले बुजुर्ग एवं महिलाओं को दर्शन करने का मौका दें।

error: Content is protected !!