चार धाम यात्रा में वीआईपी दर्शन की इंट्री बैन

चार धाम यात्रा में वीआईपी दर्शन की इंट्री बैन Char dham Yatra 2022 Vip Darshan Intry Close देहरादून राज्य के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ है लेकिन पुष्कर सिंह धामी की इस पहल का स्वागत किया जा रहा है करोड़ो लोगो की आस्था धार्मिक जगह पर होती है लेकिन धार्मिक जगह पर वीआईपी दर्शन की व्यवस्था का कल्चर आज भी लागू है उत्तराखंड पहला राज्य होगा जिसने एक ऐसी पहल को परवान चढ़ाया है जो उत्तराखंड में चार धाम यात्रा में वीआईपी दर्शन की व्यवस्था को पूरी तरह खत्म कर दिया है

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा के दृष्टिगत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सुव्यवस्थित और नियमानुसार यात्रा संचालन के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने चारों धामों में वीआईपी दर्शन की व्यवस्था को समाप्त करते हुए एक समान व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस विभाग नियमों का कड़ाई से पालन करें और अतिरिक्त सावधानी बरते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम यात्रा को लेकर सरकार लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। बीते 2 सालों में कोविड संक्रमण के कारण यात्रा नहीं चल पाई है ऐसे में इस बार यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कई गुना बढ़ गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम यात्रा हमारी चुनौती है लेकिन सरकार इसे सुव्यवस्थित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बीते कुछ समय में चार धाम यात्रा में जितनी भी कैजुअल्टीज हुई हैं वह यात्रा में अव्यवस्था एवं भगदड़ मचने से नहीं बल्कि अन्य स्वास्थ्यगत कारणों से हुई है। मुख्यमंत्री ने चार धाम यात्रा पर आने वाले नौजवानों से अनुरोध करते हुए कहा है कि नौजवान पहले बुजुर्ग एवं महिलाओं को दर्शन करने का मौका दें।

error: Content is protected !!