चार धाम यात्रा 2022 कोविड संक्रमण कोरोना जांच अनिवार्य

चार धाम यात्रा 2022 कोविड संक्रमण कोरोना जांच अनिवार्य Char Dham Yatra 2022 Badrinath Kedarnath Gangotri Yamnotri देहरादून उत्तराखंड में चार धाम यात्रा में आने से पहले बॉर्डर पर कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए उत्तराखंड सरकार बड़े पैमाने पर जुट गयी है चार धाम यात्रा का तीन मई 2022 से शुरू हो रही है ऐसे में चार धाम यात्रा पर जाने वाले श्रदालु बड़ी संख्या में उत्तराखंड की तरफ रुख करेंगे इसको देखते हुए अभी से बॉर्डर एरिया में बहार से आने वाले लोगो की जांच को लेकर अलर्ट देखा जा रहा है।

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर देश भर में उत्साह देखा जा रहा है लाखो की संख्या में रजिस्ट्रेशन चार धाम यात्रा के लिए किये जा चुके है होटलो की बुकिंग से होटल कारोबारी भी उत्साहित देखे जा रहे है बाबा केदारनाथ धाम में मई महीने के लिए ध्यान गुफा पूरी तरह बुक हो चुकी है भारी भीड़ को देखते हुए कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोरोना जांच अनिवार्य की जा रही है।

कोरोना की चौथी लहर की आशंका के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार जल्द ही दूसरी राज्यों से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट कराने जा रही है। टेस्टिंग की क्षमता को भी दो गुना बढ़ाने का फैसला लिया गया है। तापमान बढ़ने के साथ ही दिल्ली-यूपी सहित पड़ोसी राज्यों से भारी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड की ओर रुख कर रहे हैं।

चार धाम यात्रा को लेकर अभी तक सरकारी आकड़ो के हिसाब से करीब दो लाख लोगो के ऑनलाइन बुकिंग की जा चुकी है लगातार चार धाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड आने वाले लोगो अपनी बुकिंग कर रहे है राज्य में हवाई सेवा से चार धाम यात्रा पर जाने के लिए भी बड़ी संख्या में बुकिंग की जा चुकी है हवाई सेवा से यात्रा करने के लिए राज्य सरकार ने काफी सस्ता प्लान ऑनलाइन दिया गया है।

error: Content is protected !!