spot_img
Wednesday, September 28, 2022
spot_img
HomeUncategorizedचम्पावत विधानसभा उपचुनाव मतदाताओं में दिखा जोश

चम्पावत विधानसभा उपचुनाव मतदाताओं में दिखा जोश

चम्पावत विधानसभा उपचुनाव मतदाताओं में दिखा जोश Champawat By Election Voting विकास की नयी उम्मीद के लिए उपचुनाव में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है मतदान केन्द्रो में गज़ब का उत्साह देखा जा रहा है महिला वर्ग में विकास के नाम पर वोट किये जाने की बात कही है युवा मतदाता युवा चेहरा पुष्कर सिंह धामी से प्रभावित होकर मतदान कर रहे है उनको उम्मीद है हमारे यहाँ ग्रामीण इलाको में विकास का नया सेवरा बनेगा क्योकि पुष्कर सिंह धामी यहाँ से चुनाव लड़ रहे है

चम्पावत विधानसभा उपचुनाव में मंगलवार को मतदान पिछले वर्ष किये गए मतदान से अधिक सख्या में मतदान करने के लिए पहुंच कर मतदान कर चुके है सुबह 9:00 बजे तक 16.09 प्रतिशत मतदान हुआ। बीते विधानसभा चुनाव के मुकाबले उपचुनाव में पहले दो घंटे में दोगुना मतदान प्रतिशत बढ़ा है। मैदानी क्षेत्र में गर्मी से बचने के लिए लोग सुबह के समय अधिक मतदान कर रहे हैं। जिस कारण मतदान प्रतिशत बढ़ा है। वही पहाड़ में भी कई बूथों पर तेजी से मतदान हो रहा है। बीते फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में पहले दो घंटे में क़रीब आठ फ़ीसदी मतदान हो पाया था।

चम्पावत विधानसभा में उपचुनाव के लिए मंगलवार 31 मई सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभी वोटिंग के धीमी गति से चल रही है। यही हाल टनकपुर बनबसा में भी रहा। चम्पावत केंद्रीय प्राथमिक विद्यालय में पहला वोट तहसीलदार और एआरओ ज्योति धपवाल ने डाला। मतदान की प्रक्रिया को प्रेक्षक अल्का श्रीवास्तव ने बूथों पर आकर निरीक्षण किया। इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने भी कई बूथों की जानकारी ली। उम्मीद जताई जा रही है कि धीरे-धीरे मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी होगी।

चम्पावत विधानसभा उपचुनाव सीट पर मतदाताओं की संख्या 197 बढ़ी है। वर्तमान में 96213 कुल मतदाता 31 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसमें 50171 पुरुष और 46082 महिलाएं पंजीकृत हैं। वहीं पहाड़ की अपेक्षा मैदानी क्षेत्र हर बार ही विस चुनावों के परिणाम में अहम भूमिका निभाता है। मैदानी क्षेत्र टनकपुर-बनबसा में 53 हजार से अधिक तो पहाड़ी इलाके में महज 43 हजार वोटर हैं।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!