Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडबारिश अलर्ट जारी स्कूल रहेंगे बंद देखिए अपने जिले का हाल

बारिश अलर्ट जारी स्कूल रहेंगे बंद देखिए अपने जिले का हाल

हल्द्वानी  मौसम विभाग देहरादून से प्राप्त मौसम पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखण्ड के कुमॉऊ क्षेत्र में बुधवार से शुक्रवार तक वर्षा का आरेन्ज अलर्ट तथा दिनांक 17/9/2022 (शनिवार) को हाई अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए है तथा क्षेत्र में तैनात समस्त अधीनस्थ कार्मिकों व संसाधनों को भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए है।

विशेषतः जनपद में पेड़़ों के गिरने से यातायात बाधित होने के दृष्टिगत पेड़ों के त्वरित निस्तारण के साथ सतर्कता बनाने के निर्देश दिए, वर्षा के उपरान्त बैराज नदियों/नालों में तेज जल प्रवाह के दृष्टिगत संवेदनशील स्थानों में टीमें तैनात करने को कहा गया हैं।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के समस्त खण्डों को भूस्खलन से संवेदनशील मार्गो पर उक्त अवधि में जे0 सी0 बी0 मशीनों एंव गैंग कार्मिकों की तैनाती 24×7 सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने जिला/परगना/विकासखण्ड एंव संबधित क्षेत्र में अधिकारियों को अपने-अपने मुख्यालय पर बने रहने तथा अपने मोबाइल फोन ऑन रखने के निर्देश दिए तथा प्रत्येक घण्टे की आपदा संबधी सूचना तहसील कंट्रोल रूम एंव जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र को 05942-231178/231179 तथा टोल फ्री नंबर (1077) पर आवश्यक रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बारिश अलर्ट के चलते चंपावत पिथौरागढ़ जिले में स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है बारिश अलर्ट के चलते पहाड़ी जिलों में यात्रा नही किए जाने की बात भी कही गई है ताकि यात्रा मार्गों पर किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके मौसम विभाग ने तीन दिनों जिसमे 15 से 17 सितंबर तक अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी जारी की है उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी होने के चलते पुलिस के साथ साथ जिलों की सरकारी मशीनरी भी नदी किनारे रहने वालो को सुरक्षित जगह पर जाने की बात बोल चुकी है राज्य में बारिश के चलते पहली ही धारचूला में मकानों के गिर जाने से जन हानि हो चुकी है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!