spot_img
Tuesday, December 6, 2022
spot_img
Homeउत्तराखंडआशा संगिनी एप का शुभारंभ,शुरू हुई दून मेडिकल कॉलेज में नई ओटी

आशा संगिनी एप का शुभारंभ,शुरू हुई दून मेडिकल कॉलेज में नई ओटी

आशा संगिनी एप का शुभारंभ,शुरू हुई दून मेडिकल कॉलेज में नई ओटी Asha Sangini App Uttarakhand

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं को घर-घर पहुंचाने वालीं आशा वर्करों के काम की निगरानी अब एप के जरिये होगी। साथ ही उन्हें प्रति माह भुगतान भी एप से ऑनलाइन किया जाएगा। सीएम धामी और  स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने शुक्रवार को आशा संगिनी एप की शुरूआत की उत्तराखंड में सरकारी अस्पताल देहरादून में नए भवन ऍप को शुरू किया गया उत्तराखंड में आशा वर्करों के काम की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग ने संगिनी एप तैयार किया है कामकाज के लिए अब यही एप मॉनिटरिंग करेगा।

वहीं दून व आसपास के मरीजों को एक बड़ी सौगात मिल गई है। दून मेडिकल कॉलेज की नई ओटी, आईसीयू व इमरजेंसी बिल्डिंग का लोकार्पण किया। सात साल से बिल्डिंग का निर्माण चल रहा था। एनएचएम के माध्यम से प्रदेश में लगभग 12 हजार आशा वर्कर तैनात हैं। इनके माध्यम से मातृ-शिशु स्वास्थ्य, टीकाकरण करने के अलावा स्वास्थ्य संबंधित डाटा तैयार किया जाता है।

आशा वर्करों के काम की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग ने संगिनी एप तैयार किया है। इस से उच्च अधिकारी उनके काम की मॉनीटरिंग करेंगे। काम के आधार पर उन्हें हर महीने ऑनलाइन भुगतान किया जाएगा। इसके लिए आशा वर्करों को कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। एनएचएम के तहत आशा वर्करों को स्मार्ट फोन भी दिए जा रहे हैं।

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!