अरविंद केजरीवाल का मेगा शो

अरविंद केजरीवाल का मेगा शो Arvind Kejriwal Dehradun Railly 2022 देहरादून के परेड ग्राउंड में साेमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली बड़ी जनसभा आयोजित की गई। इस नव परिवर्तन रैली से केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका। सोमवार को देहरादून में अरविंद केजरीवाल का मेगा शो फ्लॉप साबित नज़र आया है लेकिन राजनैतिक नजरिया से देखा जाए तो विधानसभा चुनाव 22 के हिसाब से समीकरण बिगाड़ा देने में कोई कसर छोड़ती आप कई सीट पर रही है

चुनावी महाभारत में हाथ आजमा रही आप को राज्य में उतना उत्साह नज़र नहीं आ रहा है लेकिन कुछ सीट पर वो सियासत का समीकरण बदल देने में जुटी हुई है तीन जनवरी यानी सोमवार को केजरीवाल की रैली हुई। रैली में भीड़ जुटाने के लिए आप ने पूरी ताकत झोंक रखी थी। रैली में भारी भीड़ तो नहीं थी लेकिन जितनी भीड़ थी उससे कांग्रेस और भाजपा के माथे पर बल पड़ना निश्चित है। अरविंद केजरीवाल ने छठवें दौरे में दो बड़े एलान कर सैनिक वोट साधने की कोशिश की है। 

उत्तराखंड से कोई भी जवान, चाहे वो फौज से हो, पैरामिलिट्री फोर्स से हो या पुलिस से हो। जो देश सेवा करते हुए शहीद होगा उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की। वहीं उन्होंने पूर्व फाैजियों को सीधे उत्तराखंड सरकार में नौकरी देने का भी एलान किया। उत्तराखंड में केजरीवाल का यह छठवां का दौरा था। जिसमें उन्होंने दो बड़ी घोषणाएं कीं। इससे पहले पांच बार उत्तराखंड का दौरा कर केजरीवाल मुफ्त बिजली, रोजगार, मुफ्त तीर्थ यात्रा और महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए की गारंटी दे चुके हैं।

error: Content is protected !!