Monday, March 4, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्टीयअनिल बलूनी की मुहीम भाजपा घर घर मनायेगी इगास-बग्वाल दिवाली

अनिल बलूनी की मुहीम भाजपा घर घर मनायेगी इगास-बग्वाल दिवाली

अनिल बलूनी की मुहीम भाजपा घर घर मनायेगी इगास-बग्वाल दिवाली Anil Baluni BIg News

देहरादून इगास-बग्वाल (दिवाली) को मनाये जाने के लिए भाजपा ने सांसद अनिल बलूनी की मुहीम को परवान चढ़ाया है कभी ऐसा भी था जब अनिल बलूनी की मुहिम का त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार के समय अवकाश तक घोषित नहीं किया गया था उस समय भी उत्तराखंड में भाजपा सरकार अपनी विकास यात्रा को आगे बड़ा रही थी लेकिन तब अनिल बलूनी की घर घर इगास-बग्वाल (दिवाली) मनांए जाने की मुहीम का बड़ा विरोध किया गया था उसके बाद अचानक अनिल बलूनी का स्वस्थ खराब हो गया तो वो अपने गांव नहीं आसके थे।

लेकिन उनके गांव में आकर भाजपा के संबित पात्रा ने इगास-बग्वाल को मनाया था अब अनिल बलूनी की मुहीम पर बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने अवकाश घोषित किया जा चूका है उसके बाद भाजपा संघठन प्रवासी लोगो से अपने घर इगास-बग्वाल दीवाली मनाये जाने को बड़ी मुहीम की तैयारी कर रहा है कहा जा सकता है उत्तराखंड में एक बार फिर से वो मुहिम परवान चढ़ती देखी जा रही है जिसकी परिकल्पना को सांसद अनिल बलूनी ने कभी सोचा था

देहरादून उत्तराखंड भाजपा ने आगामी कार्यक्रमों को लेकर रणनीति बनाई है, जिसमें 30 अक्तूबर को मन की बात कार्यक्रम, 4 नवंबर को विकास पर्व और 9 नवंबर को राज्य के स्थापना दिवस को लेकर पार्टी के नेताओं की जिम्मेदारी निर्धारित की गई है। शुक्रवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक लेते हुए पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की। और इसके बाद आगामी कार्यक्रमों को लेकर तैयार की गई रणनीति के बारे में जानकारी मीडिया को दी। इस दौरान भट्ट ने सभी प्रवासियों से भी इगास-बग्वाल (दिवाली) अपने गांव में ही मनाए जाने का आह्वान किया।

भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि आगामी 30 नवंबर को होने वाले मन की बात कार्यक्रम को पूरे प्रदेश भर में बूथ स्तर पर किया जाएगा। जिसमें सरकार से मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों और विधायकों की भी जिम्मेदारी तय की गई है। 30 अक्तूबर के बाद आगामी 4 नवंबर को उत्तराखंड के पहाड़ी जनपदों में मनाए जाने वाले पारंपरिक लोक पर्व के मौके पर पार्टी ने तय किया है कि मंडल स्तर पर विकास कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाया जाएग, जिसमें पार्टी के विधायकों सांसदों मंत्रियों सहित सभी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है। और इसमें पार्टी का प्रयास रहेगा कि वह उत्तराखंड के बहुतायत मात्रा में प्रवासी लोगों को वापस अपने गांव से जोड़ सकें।

आगामी 9 नवंबर को राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर भी भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश भर में भव्य कार्यक्रम करने जा रही है। जिसमें आंदोलनकारियों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने का कार्यक्रम तय किया गया है। और यह भी पूरे प्रदेश भर में मंडल और बूथ स्तर पर किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!