Google search engine
Monday, July 4, 2022
Google search engine
Homeउत्तराखंडचुनावी चाणक्य अमित शाह का चुनावी शंखनाद

चुनावी चाणक्य अमित शाह का चुनावी शंखनाद

चुनावी चाणक्य अमित शाह का चुनावी शंखनाद Amit Sah Uttrakhand Dehradun देहरादून भाजपा के चुनावी चाणक्य अमित शाह उत्तराखंड में 2022 का चुनावी शंखनाद करेगें गढ़वाल मंडल के देहरादून ज़िले की धर्मपुर विधानसभा सीट के बन्नू स्कूल ग्राउंड में बीजेपी ने चुनावी माहोल तैयार करने के लिए सहकारिता विभाग के आयोजित कार्यक्रम मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना को शुरू करेगें 2017 के विधानसभा चुनाव की जीत को बरक़रार रखने के लिए राजनैतिक चाणक्य अमित शाह के हाथो उत्तराखंड की महिला मतदाताओं के बीच पकड़ पर फोकस है। ये योजना पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का सपना थी

शनिवार को बन्नू स्कूल ग्राउंड में गढ़वाल मंडल की 41 विधानसभा सीटों को साधने के लिए बीजेपी ने अपनी कोशिश को परवान चढ़ाया है बीजेपी के पास 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 34 सीटें जीत कर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया था प्रचंड बहुमत के बूते उत्तराखंड में बीजेपी सरकार बनाने में कामयाब रही थी।

कुमाऊं मंडल के छह जिलों में कुल 29 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 23 पर भाजपा ने परचम फहराया था। यहाँ पर विपक्ष को महज 6 सीट पर सिमटा कर बीजेपी ने साफ़ कर दिया था उधम सिंह नगर में बीजेपी ने मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव में किच्छा से मात देकर हराया था वर्तमान समय में खटीमा से पुष्कर सिंह धामी को जुलाई महीने में बीजेपी ने मुख्यमंत्री का ताज देकर चुनावी मिशन में आगे किया है वो युवा सोच को लेकर चल रहे है।

मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना के तहत पशुपालकों को पशुओं के लिए पैक्ड साइलेज (सुरक्षित हरा चारा) रियायती दर पर सहकारिता विभाग मुहैया कराएगा। प्रथम चरण में चार जिलों पौड़ी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा व चम्पावत में यह योजना शुरू की जा रही है। इससे पर्वतीय क्षेत्र में महिलाओं के सिर से पशुओं के लिए चारा एकत्र करने का बोझ कम होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!