spot_img
Thursday, September 29, 2022
spot_img
Homeइंटरनेशनलचीन में कोरोना के बाद अब हेनिपावायरस ने बढ़ाई टेंशन, 35 लोग...

चीन में कोरोना के बाद अब हेनिपावायरस ने बढ़ाई टेंशन, 35 लोग संक्रमित

चीन के पूर्वी हिस्से में एक नए वायरस ने दस्तक दे दी है. चीन भी कोरोना संक्रमण से जूझ ही रहा है कि यहां हेनिपावायरस के मरीज सामने आ गए हैं.
एक्सपर्ट्स के मुताबिक हेनिपावायरस पशुओं से उत्पन्न हुआ है. इसके लक्षण बुखार, खांसी, थकान, मतली आदि हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि फिलहाल इससे घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन इसे हल्के में लेना भी ठीक नहीं होगा.

चीन अभी भी कोरोना संक्रमण से जूझ ही रहा है. इसी बीच एक नए वायरस ने चीन में टेंशन बढ़ा दी है. यह वायरस अब तक 35 लोगों को संक्रमित कर चुका है. जानकारी के मुताबिक चीन के शेडोंग और हेनान प्रांतों में इस वायरस ने दस्तक दी है.

रिपोर्टों के मुताबिक चीन में अब हेनिपावायरस तेजी से फैल रहा है. पूर्वी चीन के हिस्सों में इस वायरस का प्रकोप देखा जा सकता है. दरअसल, शेडोंग और हेनान में कुछ लोगों को बुखार आने पर उनके सैंपल लिए गए थे, जिसमें हेनिपावायरस की पुष्टि हुई है.

हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह वायरस पशुओं से उत्पन्न हुआ है. इसे जिसे लैंग्या हेनिपावायरस, एलएवी भी कहा जाता है. वर्तमान में हेनिपावायरस के लिए कोई टीका या उपचार नहीं है. इससे बचाव का एक मात्र उपाय सतर्कता और देखभाल है.

Uttarakhand News उत्तराखंड हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे वेब पोर्टल भड़ास फॉर इंडिया Bhadas4india को विजिट करे आपको हमारी वेबसाइट पर Dehradun News देहरादून न्यूज़ के साथ Uttarakhand Today News Breaking News हर खबर मिलेगी हमारी हिंदी खबरे शेयर करना नहीं भूले

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!