Sunday, March 3, 2024
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडमहिला स्पीकर के अपमान के विरोध मे को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी भाजपा

महिला स्पीकर के अपमान के विरोध मे को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी भाजपा

महिला स्पीकर के अपमान के विरोध मे को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी भाजपा

भाजपा ने गैरसैंण सदन में कांग्रेस विधायकों द्वारा राज्य की पहली महिला स्पीकर के खिलाफ अमर्यादित आचरण को उत्तराखंड की 60 लाख मातृशक्ति का अपमान बताते हुए कल प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है ।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भात ने कहा कि प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा कार्यकर्ता सभी जनपदों में प्रदर्शन के माध्यम से काँग्रेस के महिला विरोधी चेहरे को जनता के सामने लाकर आरोपी विधायकों को सार्वजनिक माफी की मांग करेगी।

भट्ट ने कहा कि राज्य के निर्माण से लेकर राज्य के विकास तक मातृ शक्ति का अमिट योगदान है और समस्त प्रदेशवासियों के इसी कृतज्ञता भाव का प्रतीकात्मक स्वरूप श्रीमती ऋतु खंडूड़ी विधानसभा अध्यक्ष के दायित्व का निर्वहन कर रही हैं । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा राज्य निर्माण के समय से ही मातृशक्ति के अपमान का इतिहास रखने वाली कांग्रेस को महिलाओं की यह गौरवशाली भूमिका हजम नहीं हो रही थी। यही वजह है कि उनके विधायकों ने सदन के अंदर न केवल संवैधानिक परंपराओं और अनुशासन को तार-तार किया, बल्कि स्पीकर चेयर पर बैठी मातृशक्ति श्रीमति ऋतु खंडूड़ी का जानबूझकर अपमान किया। यह अपमान श्रीमती खंडूड़ी का ही नही बल्कि राज्य की 60 लाख महिलाओं का अपमान है ।

भाजपा अध्यक्ष भट्ट ने आरोप लगाते हुए कहा, एक और भाजपा सरकार महिलाओं की सामाजिक-आर्थिक भागेदारी में वृद्धि करने के लिए 30 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कर रही है, वहीं दूसरी और कांग्रेस को मातृ शक्ति का आगे बढ़ना एवं महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभाना स्वीकार नही है । उन्होंने आक्रोश जताते हुए बताया कि कांग्रेस नेतृत्व को अपने विधायकों के यह कुकृत्य स्वीकार हो सकते हैं लेकिन मातृशक्ति के सम्मान और स्वाभिमान को प्राथमिकता देने वाली भाजपा इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी । लिहाजा इसके विरोध स्वरूप कल महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती आशा नौटियाल के नेतृत्व में महिला कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों में जबरदस्त प्रदर्शन किया जाएगा । पार्टी का प्रयास होगा जनता के सम्मुख कांग्रेस के महिला विरोधी चेहरे को सामने लाकर आरोपी विधायकों को सार्वजनिक माफी के लिए मजबूर किया जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

HTML tutorial

Most Popular

error: Content is protected !!