विकास के साथ मानसिक शांति के लिए योगा जरुरी,हरीश

0
505

हल्द्वानी मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हल्द्वानी स्थित हीरानगर में पांच एकड मे बने पुलिस योगा पार्क का वैदिक मंत्रो के बीच लोकापर्ण किया। गौरतलब है कि हल्द्वानी महानगर में वित्तमंत्री डा0 श्रीमती इन्दिरा हृदयेश की पहल पर योग को बढावा देने की उद्देश्य से इस पार्क का निर्माण कराया गया है। इस पार्क के निमार्ण हेतु विधायक निधि से 20 लाख की धनराशि दी गयी है साथ ही इस पार्क के विस्तार एवं सौन्दर्यीकरण के लिए अध्यक्ष मण्डी सुमित हृदयेश, जैन टाइल्स, मौ ताहिर, वुडहिल द्वारा भी आर्थिक सहयोग दिया गया है।
उद्घाटन समारोह मे उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि विकास के साथ ही उत्तम स्वास्थ, स्वस्थ तन व मन के लिए, मानसिक शान्ति के लिए योगा हमारे जीवन मे जरूरी है। प्रदेश सरकार द्वारा अनेको महानगरों में योगा पार्क की स्थापना की जा रही है। वित्तमंत्री डा0 इन्दिरा हृदयेश के प्रयासो की सराहना करते हुये उन्होने कहा कि इस पार्क के निर्माण मे उन्होने पुलिस महकमे से समन्वय कर जो रूचि दिखायी वह तारीफ- ए-काबिल है। उन्होने इस सुन्दर पार्क के निर्माण के लिए वित्तमंत्री एवं पुलिस महकमे केा बधाई दी। उन्होने कहा कि इसका लाभ पुलिस महकमे के साथ ही आमजन को भी मिलेगा। उन्होने योगा प्रशिक्षक की तैनाती करने को भी कहा।
श्री रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार योग पार्को के साथ ही कुछ चिकित्सालयों को भी योग चिकित्सालय के रूप में भी विकसित करने की कार्यवाही कर रही है। उन्होने कहा आगामी जनवरी से अप्रेल के बीच ऋषिकेश में योगा महाकुभ का आयोजन भी किया जायेगा। इसके लिए सरकार द्वारा तैयारिया प्रारम्भ कर दी गयी है।
अपने सम्बोधन मंे वित्तमंत्री डा0 श्रीमती इन्दिरा हृदयेश ने कहा कि शहर मे जहां विकास के महान मेगा प्रोजेक्टो पर कार्य किया जा रहा है वही हल्द्वानी शहर को पार्को के शहर के रूप में विशेष पहचान के लिए प्रयास किये गये है। उन्होने बताया कि हल्द्वानी महानगर मे 47 पार्क है। इनके सौन्दर्यीकरण विकास एवं रखरखाव का कार्य वनविभाग के साथ ही विभिन्न सामाजिक सस्थाओ द्वारा किया जा रहा है। उन्होने कहा कि शहर के कई पार्को को विकसित कर जनता को समर्पित किया जा चुका है। पार्को के अंगिकृत करने के लिए विभिन्न सस्थाये स्वेच्छा से आगे आ रही है। हर कोई चाहता है कि हल्द्वानी शहर साफसुथरा और सुन्दर बने। उन्होने कहा कि अन्तराज्जीय बस अड्डे की सभी औपचारिकताये पूर्ण कर ली गयी है। अब इसके निर्माण मे किसी भी प्रकार की बाधा नही है। भारत सरकार से इसके निर्माण के सम्बन्ध में सहमति प्राप्त हो गयी है। जल्द ही इस अन्तराज्जीय बस अडडे का शिलान्यास किया जायेगा।
कार्यक्रम में अध्यक्ष आपदा प्रयाग दत्त भटट, दायित्वधारी खजान पाण्डे, सुहैल सिद्धिकी, गिरधर बम, सुमित हृदयेश, शोभा विष्ट, हेमन्त बगडवाल,राजेन्द्र सिह नेगी,बालम विष्ट के आलावा पुलिस उपमहानिरीक्षक पुष्कर सिह सैलाल, जिलाधिकारी दीपक रावत, एसएसपी स्वीटी अग्रवाल, अपर पुलिस अधीक्षक यशवन्त सिह चैहान, सीओ राजेन्द्र सिह हंयाकी के अलावा बडी संख्या में पुलिस कर्मी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
इसके उपरान्त मुख्य मंत्री हरीश रावत द्वारा देवलचैड में नवनिर्मित एमोर होटल का उद्घाटन भी किया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।