यशपाल आर्य के नामंकन में चली गोलिया पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

0
649

यशपाल आर्य के नामंकन में चली गोलिया पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
उधमसिंह नगर उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 के लिए बाजपुर में भाजपा प्रत्याशी यशपाल आर्य की जनसभा में कार्यकर्ताओं के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान हवाई फायरिंग के बाद मची भगदड़ में सात कार्यकर्ता घायल हो गए।
जानकारी के मुताबिक हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल यशपाल आर्य ने आज सुबह एसडीएम कोर्ट में नामांकन पर्चा दाखिल कराया। इसके बाद उन्होंने सांसद भगत सिंह कोश्यारी की उपस्थिति में मंडी समिति में जनसभा की। यहां से आर्य को नामांकन के लिए दूसरा सेट दाखिल करने के लिए जुलूस के रूप में दोबारा एसडीएम कोर्ट जाना था।

सभा समाप्त होने के बाद कोश्यारी वहां से चले गए। इस बीच आर्य के साथ कांग्रेस छोड़कर आए पुराने कांग्रेसी कुलविंद्र सिंह की किसी बात को लेकर भाजपा नेता सुरेंद्र नाम धारी से विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा कि दो गुट आमने सामने हो गए।आरोप है कि इसी बीच किसी ने मंच से हवाई फायरिंग कर दी। इस पर सभास्थल पर भगदड़ मच गई। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठियां भी चली। इससे दोनों पक्षों में बलदेव नामधारी, सतनाम सिंह, रणजीत सिंह, कुलविंद्र सिंह, अमर सिंह सहित करीब सात कार्यकर्ता घायल हो गए।

मौके पर मौजूद पुलिस ने लाठियां फटकार कर दोनों पक्षों को किसी तरह वहां से खदेड़ा। इसके बाद यशपाल आर्य कुछ समर्थकों के साथ नामांकन पर्चे का दूसरा सेट दाखिल करने एसडीएम कोर्ट पहुंचे। वहीं, दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट व हवाई फायरिंग का आरोप लगाया। वहीं आर्य समर्थकों ने इसे यशपाल आर्य की हत्या की साजिश का प्रयास बताया।
जानकारी मिली है कि यशपाल आर्य ने नामांकन जुलूस की अनुमति तो ली थी लेकिन सभा की अनुमति नहीं ली गई थी। इस मामले में उन्हें नोटिस जारी किया गया है। वहीं पुलिस ने अपनी ओर से इस मामले में धारा 147, 148, 149, 307 और धारा 188 के तहत कुलविंदर सिंह किंदा और सुरेंद्र नामधारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यशपाल संजीव पर हमले की भट्ट ने की निंदा
देहरादून भाजपा प्रदेश् अध्यक्ष अजय भट्ट ने बाजपुर से भाजपा उम्मीदवार यशपाल आर्य पर हमले व फायरिंग किये जाने की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि यह मुख्य मंत्री की बदले की भावना से कार्य करने का प्रमाण है।
आज बाजपुर में भाजपा प्रत्याशी यशपाल आर्य द्वारा अपना नामांकन दाखिल करने के बाद उन पर हथियार बंद लोगो द्वारा हमला करने और फायरिंग करने की घटना पर रोष व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेश् अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि कांग्रेस इस समय बुरी तरह बौखलाई हुई है। यशपाल आर्य के भाजपा में आने से मुख्यमंत्री बहुत परेशान है और आज जिस तरह श्री यशपाल आर्य व् उनके पुत्र जानलेवा हमला हुआ वह एक साजिश का नतीजा है। घटना के बारे में जो विवरण आ रहा है उसके अनुसार वहाँ किसी की जान भी जा सकती थी।
श्री भट्ट ने कहा कि इस मामले में सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से श्री आर्य उनके पुत्र की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए कहा।बाजपुर में राजनैतिक समीकरण इस समय काफी गरम बना हुआ है माना जा रहा है आने वाले दिनों यहाँ पर कोई बड़ा राजनैतिक हमला आपसी विवाद को लेकर हो सकता है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments