वर्ल्ड एड्स डे: गुब्बारे की तरह फुला कर लड़किया यहाँ बनती है मिस कंडोम

0
206

वर्ल्ड एड्स डे: गुब्बारे की तरह फुला कर लड़किया यहाँ बनती है मिस कंडोम :WORLD AIDS DAY MISS CONDOM COMPITION
वर्ल्ड एड्स डे पर एक ऐसा आयोजन थाईलैंड में अंजाम दिया जाता है जिसका मकसद तो जागरूकता फैलाना होता है लेकिन इसको लेकर जिस तरह से आयोजन किया जाता है उसको भारत देश में सही नहीं माना जाता इसके आयोजन के लिए कई देशो की सुन्दर लड़कियों को लाया जाता है जिसके बाद आयोजनकर्ता सेक्स के प्रति सावधानी किस तरह उपयोग में लायी जाये इसको लेकर एक प्रतियोगिता का आयोजन कर फैशन शो की तर्ज पर मिस कंडोम का ख़िताब देता है। WORLD AIDS DAY MISS CONDOM COMPITION

दुनियाभर में इस जानलेवा बीमारी से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाए जाते हैं पर थाईलैंड में हर साल जागरुकता के नाम पर Miss Condom कॉन्टेस्ट आयोजित किया जाता है। इस विवादित कॉन्टेस्ट में लड़कियों के बीच कंडोम को गुब्बारे की तरह फुलाने का कॉम्पिटीशन होता है।

वर्ल्ड एड्स डे सेफ सेक्स, जागरुकता के नाम पर फूहड़ता 
ऑर्गनाइजर्स के मुताबिक कॉन्टेस्ट का उद्देश्य थाईलैंड में सेफ सेक्स के साथ-साथ सेक्स जनित रोग (STD) के प्रति जागरूकता फैलाना है। हालांकि, सरेआम रैली निकालकर होने वाले इस कॉन्टेस्ट की जमकर आलोचना भी होती है। इसके बावजूद यह हर साल मनाया जाता है।इस कॉन्टेस्ट में 4 देशों की लगभग 20 खूबसूरत मॉडल्स भाग लेती हैं। जीतने वाली लड़की को ‘मिस कंडोम’ का टाइटल दिया जाता है। हालांकि, इसे क्षेत्रीय लोग फूहड़ता करार देते हैं।
WORLD AIDS DAY MISS CONDOM COMPITION
कॉम्पिटीशन से पहले कई फेमस जगहों पर रैली निकालकर कंडोम के इस्तेमाल और सेक्स रोगों की जानकारी दी जाती है। साथ ही लोगों को मुफ्त कंडोम भी बांटे जाते हैं। नाच-गाने के साथ रैली निकालते लोग इसे त्योहार की तरह मनाते हैं।बता दे की थाईलैंड में सेक्स को लेकर सेक्स वर्कर के बीच काफी संख्या में रोगो के अधिक होने का खतरा पैदा न हो इसको लेकर ये आयोजन किया जाता है भारत सहित कई देशो के लोगो थाईलैंड में सेक्स का मज़ा लेने के लिए जाते है जिसके कारन यहाँ पर सेक्स वर्करों में सेफ सेक्स किये जाने का सन्देश देने के लिए इस तरह का आयोजन किया जाता है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments