शादी के बगैर पैदा हुआ बच्चा

0
1494

शादी के बगैर पैदा हुआ बच्चा      

without marrige born baby

प्यार हुआ आँखे लड़ी और बिना शादी के हो गया बच्चा जी हा ये सही है उत्तराखंड के पहाड़ी जनपद में प्यार होने के बाद एक युवती ने बच्चे को जन्म दे दिया बच्चे के पैदा होने के बाद अब शादी की रस्मो को पूरा किया जायेगा  एक महिला की प्रेमलीला शादी के बाद परवान चढ़ी तो जिला अस्पताल में जमकर हंगामा बरपा। क्योंकि महिला प्रेम संबंध के चलते गर्भवती हो गई। महिला प्रेमी के अपनाए बगैर प्रसव कराने को तैयार नहीं, वहीं प्रेमी पहले पति से तलाक लिए बगैर महिला को अपनाने को तैयार नहीं। मामला पुलिस तक भी पहुंचा, लेकिन दोनों के बालिग होने के चलते पुलिस ने भी हाथ खड़े कर दिए।

बताया जाता है कि नगर के एक वार्ड की युवती का विवाह बरेली निवासी अरविंद शर्मा से करीब दो साल पहले हुआ था। शादी के चार महीने बाद ही किसी कारण के चलते विवाहिता मायके आकर रहने लगी। कुछ ही दिनों बाद उसका जिले की एक निकाय में काम करने वाले पुराने परिचित युवक से आंख लड़ गई। धीरे-धीरे प्रेम परवान चढ़ गया।

दोनों ने एक-दूसरे को अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। कुछ महीने पहले विवाहिता को पता चला कि वह गर्भवती हो गई। इस वजह से उसके मायके में भी बबाल हो गया। विवाहिता ने पूरा किस्सा उन्हें बताया। मामला पुलिस तक पहुंच गया। युवक ने भी सब कुछ स्वीकार कर लिया, लेकिन विवाहिता को अपने साथ रखने के लिए यह शर्त रख दी कि वह पहले पति से तलाक लेगी। तब वह अपने साथ रखेगा।

शनिवार का महिला को प्रसव पीड़ा उठी तो परिजन उसे अस्पताल ले गए। महिला इस बात पर अड़ गई कि पहले प्रेमी उसे अपनाए, तब वह प्रसव कराएगी। चिकित्सकों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। चौकी प्रभारी लक्ष्मण सिंह मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। प्रेमी को भी वहां बुलाया गया। प्रेमी ने कहा कि तलाक के बाद वह विवाह करने को तैयार है। पुलिस ने भी दोनों के बालिग होने के चलते कार्रवाई करने से हाथ खड़े कर दिए। महिला की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे भर्ती कर लिया। बताया गया कि रात में उसने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया चौकी प्रभारी लक्ष्मण सिंह का कहना है कि दोनों बालिग हैं। ऐसे में कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है। युवक तलाक के बाद विवाहिता से शादी करने को तैयार है। फिर भी अगर विवाहिता तहरीर लेकर पुलिस के पास आती है तो कानून कार्रवाई की जाएगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments