सकारात्मक सोच के साथ राज्य को विकास की दिशा में आगे बढ़ाये मीडिया

0
561

सकारात्मक सोच के साथ राज्य को विकास की दिशा में आगे बढ़ाये मीडिया

प्रेस काउसिंल आफ इंडिया के सदस्यो ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को नगर निगम सभागार में आयोजित श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि पत्रकारों की सबसे बड़ी अच्छाई यह होती है कि वो अपने लिये कम व समाज के लिये ज्यादा समय निकालते है। उन्होने पत्रकारिता को लोकतंत्र का स्तम्भ बताते हुए पत्रकारिता से जुडे लोगो का आह्वान किया कि वे राज्य के विकास में भी भागीदारी निभाये।
उन्होने पत्रकारों से कहा कि ऐसे लोगो को सामने लाने में वो महत्वपूर्ण भूमिका निभायें जो सकारात्मक सोच के साथ राज्य को विकास की दिशा में ले जाने में भागीदारी कर सके। उन्होने कहा कि सामाजिक सेवा के क्षेत्र में पेंशन देने वाले राज्यों में हमारा राज्य देश में अग्रणी है। उन्होने प्रदेश की शिल्प कला की तारीफ करते हुए कहा की हमारे राज्य में ऐसे कलाकार है जिनमें प्राकृतिक संसाधनो से अदभुत शिल्प तैयार करने की क्षमता है। उन्हे प्रोत्साहित करने की जरूरत है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार पत्रकारों के कल्याण के लिये प्रयासरत है।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री रावत द्वारा प्रदेश में सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले समाज सेवियों व पत्रकारों को सम्मानित किया गया, जिनमें मुन्ना सिंह राणा, रविन्द्री मंद्रवाल, नलनी गुंसाई एवं ज्योतसना शामिल है।
इस अवसर पर उमेश अग्रवाल के साथ ही श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन लखेडा, जिलाध्यक्ष चन्द्रवीर गायत्री सहित बड़ी संख्या में पत्रकार गण उपस्थ्ति थे।
कार्यक्रम का संचालन श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महामंत्री विश्वजीत नेगी द्वारा किया गया। वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री हरीश रावत से बुधवार को बीजापुर अतिथि गृह में प्रदेश के भ्रमण पर आये प्रेस काउसिंल आफ इंडिया के सदस्यो ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होने राज्य सरकार द्वारा पत्रकारो के हित में किये जा रहे प्रयासो के लिये मुख्यमंत्री श्री रावत की सराहना की। प्रेस काउंसिल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि देहरादून में विभिन्न पत्रकार संगठनो द्वारा भी उनसे भेंट के दौरान राज्य सरकार द्वारा पत्रकारो के हित में किये जा रहे कल्याणकारी कार्यो की सराहना की है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार स्वतंत्रता संग्राम के दौर के समय से तथा राज्य स्थापना से पूर्व से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्रों के सम्वर्धन के लिये विशेष रूप से प्रयासरत है। पत्रकारों को पेंशन देने के साथ ही फोटो उपकरणो का बीमा व केमरा आदि उपकरण क्रय के लिये भी वित्तीय सहायता की योजना राज्य सरकार बना रही है।
इस अवसर पर प्रेस काउंसिल के सदस्य गुरूविन्दर कुमार, पीके दास, सचिव सूचना विनोद शर्मा, मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र कुमार, अपर निदेशक सूचना अनिल चन्दोला सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।