शराब की ओवर रेटिंग पर इन नंबर पर करे शिकायत

0
104

शराब की ओवर रेटिंग पर इन नंबर पर करे शिकायत :Wine Shop Uttarakhand Camplain Number
देहरादून उत्तराखंड में शराब की ओवर रेटिंग शराब कारोबारी जमकर कर रहे है पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल एप्पस पर ओवर रेटिंग को लेकर राज्य भर से शिकायत दर्ज़ की गयी थी जिसके बाद मुख्यमंत्री ने आबकारी विभाग को शराब की दुकान के बहार आबकारी निरीक्षक का मोबाइल नंबर लगाए जाने के साथ मामले की जांच के निर्देश भी दिए थे अब इसी मामले को लेकर आबकारी ने दुकानों पर शिकायत दर्ज़ करवाए जाने को लेकर कुछ नंबर जारी गए है जिसमे शिकायत दर्ज करवाई जाएगी।

 

प्रदेश के आबकारी मंत्री प्रकाश पन्त ने अवगत कराया कि लगातार शराब की ओवर रेटिंग की शिकायत तथा आबकारी अधिनियम के विभिन्न प्राविधानों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने की दृष्टि से सरकार द्वारा कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं। आबकारी मंत्री ने अवगत कराया कि शीघ्र ही आबकारी विभाग की ओर से एक टौल फ्री नम्बर उपलब्ध/सार्वजनिक कराया जायेगा, जिसमें ओवर रेटिंग व आबकारी अधिनियम के तहत निहित प्राविधानों के उल्लंघन की शिकायत दर्ज करायी जा सकेंगी। विशेष तौर पर यदि अनुज्ञापी अपनी दुकान पर रेट लिस्ट प्रदर्शित नहीं करते हैं, स्वैपिंग मशीनों का उपयोग नहीं करते हैं, बिल नहीं देते है, निर्धारित दरों से अधिक दाम पर शराब की बिक्री करते हैं तो कोई भी उपभोक्ता इन प्राविधानांे का उल्लंघन करने पर टौल फ्री नम्बर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। टौल फ्री नम्बर प्राप्त करने की प्रक्रिया तीव्रता से गतिमान है तथा शीघ्र ही वृहद प्रचार-प्रसार कराते हुये सार्वजनिक किया जायेगा।

चूंकि टौल फ्री नम्बर प्राप्त करने की प्रक्रिया गतिमान है, अतः जब तक टौल फ्री नम्बर प्राप्त नहीं हो जाता, तब तक उपभोक्ता उपरोक्त सम्बन्ध में निम्नलिखित नम्बरों पर प्रातः 10 बजे से रात्रि 11 बजे तक किसी भी समय अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिस पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी:-
1- श्री के0के0 काण्डपाल, संयुक्त आयुक्त, कुमाऊँ मण्डल 7579098133
2- श्री प्रदीप, उप आयुक्त, कुमाऊँ मण्डल 7579098135
3- श्री बी0एस0 चैहान, संयुक्त आयुक्त, गढ़वाल मण्डल 7579098300
4- श्री रमेश, उप आयुक्त, गढ़वाल मण्डल 7579098406

यह भी निर्णय लिया गया है कि यदि कोई नागरिक कहीं पर हो रही अवैध शराब की बिक्री व तस्करी की सूचना देना चाहता है तो वह भी उपरोक्त नम्बरों पर सूचना उपलब्ध करा सकता है, जिस पर तत्काल वैधानिक कार्यवाही की जायेगी तथा सूचना देने वाले नागरिक की पहचान गुप्त रखी जायेगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments