विराट कोहली का अपमान भाजपा चुनावी हार की खीज, मुख्यमंत्री

0
399

 विराट कोहली का अपमान भाजपा चुनावी हार की खीज, मुख्यमंत्री
देहरादून उत्तराखंड में ऐड फिल्मो को लेकर भाजपा के विराट कोहली को लाखो रूपए दिए जाने के मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा के आरोपो को गलत करार दिया है उन्होंने ये भी कहा की भाजपा के बड़े नेता ये भी साफ करे की गुजरात में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए फ़िल्मी कलाकारो पर करोड़ो रूपए क्यों देती है और अगर उत्तराखंड ने आपदा के बाद यहाँ फिर से पर्यटको को लाने के काम किया है ।
हरीश रावत ने उत्तराखंड के पर्यटन विकास के ब्रांड एंबेसडर विराट कोहली को आपदा मद से किए गए भुगतान को सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए न्यायपूर्ण मद से पैसा खर्च किया गया है। उन्होंने इस मामले में भाजपा पर मामले को राई का पहाड़ बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ऐसा कर विराट कोहली का भी अपमान कर रही है। उन्होंने चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशियों के सुरक्षाकर्मियों के बूथ के भीतर प्रवेश करने पर भी सवाल उठाए।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि विराट कोहली ऐसे यूथ आइकन हैं, जिनकी सेवाएं लेने के लिए हर कोई आतुर है। भाजपा अपनी चुनावी खिसियाहट और आरोप लगाने की हड़बड़ाहट में आइकन विराट कोहली का भी अपमान कर रही है।

राज्य की ओर से विराट कोहली का धन्यवाद है जिन्होंने अल्प समय के लिए सही लेकिन राज्य के लिए ब्रांडिंग करना मंजूर किया। इसके लिए उन्हें भुगतान नहीं लॉजिस्टिक सपोर्ट दिया गया है। भुगतान तब होता, जब राज्य उनकी असली फीस देती। उन्होंने कहा कि सामान्य परिस्थितियों में भी राज्य अपनी ब्रांडिंग के लिए सेलिब्रिटी का सहारा लेते हैं। प्रदेश सरकार ने ऐसे समय में उनकी सेवा ली, जब पर्यटन व चारधाम को इसकी जरूरत थी। इस दौरान एक पूर्व मुख्यमंत्री यह कह रहे थे कि जिसे उत्तराखंड आना है अपने सिर पर कफन बांध कर आए। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से पूछा कि प्रदेश में सुरक्षित पर्यटन का संदेश देना कहां तक गलत है। इस संदेश को देने के लिए विराट कोहली का चयन कहां गलत है।
क्या जो भुगतान किया गया क्या वह वास्तविक भुगतान से अलग है। स्पर्श गंगा के लिए भाजपा ने सेलिब्रिटी पर जो खर्च किया क्या वह इससे अलग है। गुजरात व अन्य सरकार भी सेलिब्रिटी पर खर्च करती हैं। यह उससे अलग और गलत कहां है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को आपदा मद से पैसा देना बिल्कुल वाजिब है। सुरक्षित यात्रा का संदेश विज्ञापित करना उतना ही आवश्यक है जितना की पुनर्निर्माण। भाजपा का यह कदम निंदनीय है। यह राज्य के हित के विपरीत है और जो लोग आपदा के बाद सहयोग करने आए, उनका अपमान है।

कांग्रेस एक बार फिर प्रदेश में सरकार बनाएगी

उन्होंने कहा कि स्थिति यह है कि भाजपा ने अभी तक आपदा पुनर्निर्माण के लिए विशेष आयोजनागत सहायता के लिए 330 करोड़ नहीं दिया है। इसी प्रकार पुनर्निर्माण के केंद्रीय पोषित योजनाओं के तहत स्वीकृत तीन हजार करोड़ रुपये में से भी केवल तीन सौ करोड़ रुपये ही मिले हैं। उन्होंने राज्य निर्वाचन को निष्पक्ष और पारदर्शी बताया।
हालांकि उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि चुनाव के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से विभिन्न लोगों को दी गई सुरक्षा हटाई गई, यहां तक कि सुरक्षा कर्मियों को मतदान केंद्र से बाहर रखा गया। वहीं, केंद्र की ओर से भाजपा प्रत्याशियों को मिली सुरक्षा और सुरक्षा कर्मियों को कैसे मतदान केंद्रों तक जाने की अनुमति दी गई। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस एक बार फिर प्रदेश में सरकार बनाएगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments