विराट कोहली का ये फैसला बना इंडिया की हार और पकिस्तान जीत की वजह

0
187

विराट कोहली का ये फैसला बना इंडिया की हार और पकिस्तान जीत की वजह VIRAT KOHALI IDEA FLOOP INDIA TEEM FINAL विराट कोहली का ये फैसला बना इंडिया की हार और पकिस्तान जीत की वजह

भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच को लेकर किस्मत का साथ रहा पाकिस्तान के साथ लेकिन भारत की किस्मत का सितारा बुलंद नहीं हो सका भारत की इस बड़ी हार का बदला पाकिस्तान ने आखिर फाइनल मैच में भारत को हरा कर ले ही लिया इस हार को लेकर भारत की पारी काफी तेजी में गलत शॉट को लेकर रही पाकिस्तान ने भारत को फाइनल मैच में 338 रनो का लक्ष्य दिया था।

लेकिन पाकिस्तान के सामने भारत टिक नहीं सका और इंडिया का दिल भी इस हार के बाद टुटा हुआ नज़र आ रहा है भारत को मिली इस हार के पीछे इंडिया टीम की आपसी गुटबाज़ी भी रही जो भारत को जीत नहीं दिलवा पायी इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगर पहले टॉस जीत कर बल्लेबाज़ी करते तो शायद पकिस्तान पर दवाब होता और इंडिया को हार नहीं मिलती।

लेकिन पहले फील्डिंग करके भारत एक लम्बे स्कोर का दवाब मिलने के बाद फाइनल मैच में दवाब में ही रहा जब की भारत की गलत फील्डिंग के कारन कई बार पकिस्तान को अपने विकेट बचाये जाने में सफलता मिली जो उनकी किस्मत की तरह काम करती गयी लेकिन इंडिया की किस्मत काम नहीं आयीऔर भारत मैच फाइनल का पाक के नाम कर गया

चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। खिताब की इस लड़ाई में पाकिस्तान की टीम ने भारत को 180 रन से मात दे दी। पाकिस्तान की जीत की स्क्रीप्ट तो भारत की गेंदबाज़ी के समय ही लिखी जाने लगी थी। लेकिन ये कहना भी गलत नहीं होगी की पाकिस्तान की इस जीत में किस्मत ने भी उनका खूब साथ दिया।

पकिस्तान को किस्मत का साथ

पाकिस्तान की पारी के चौथे ओवर में जसप्रीत बुमराह के ओवर की पहली गेंद पर फखर जमन आउट हो गए थे, लेकिन बुमराह की ये गेंद नो-बॉल थी। जिस समय जमन आउट हुए थे तब वो 3 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद फखर जमन ने अपने वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 114 रन बना दिए।

इसके बाद एक बार फिर से पाक की टीम को किस्मत का साथ मिला 48.2 ओवर में इस बार भी गेंदबाज़ बुमराह थे और बल्लेबाज़ थे मोहम्मद हफीज़। बुमराह ने गेंद फेंकी ओर गेंद हफीज़ को बीट करते हुए विकेट से जा टकराई, गिल्लिया भी अपनी जगह से उठी, स्टंप्स की लाइटें भी जली, लेकिन इस बार भी उन्हें विकेट नहीं मिली क्योंकि गिल्लियां गिरी ही नहीं। इसके साथ ही साथ पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी के दौरान कई ऐसे मौके आए गेंद हवा में गई लेकिन वो ऐसी जगह गिरी जहां कोई फील्डर मौजूद नहीं था, वहीं भारत को रन आउट के भी मौके मिले लेकिन पाकिस्तान के साथ किस्मत का साथ रहा तो भारतीय फील्डर्स के थ्रो विकेट पर लगे ही नहीं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments