विजीलैंस देहरादून ने दबोचा रिस्वत लेते फारेस्ट गार्ड

0
161

देहरादून, : हर्रावाला वन चौकी में तैनात फॉरेस्ट गार्ड को विजिलेंस ने बीती शाम रंगेहाथ तीन हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। आरोपी फॉरेस्ट गार्ड ने यह रिश्वत एक व्यक्ति से पेड़ काटने की अनुमति दिलाने के नाम पर मांगी थी।

 

निदेशक विजिलेंस अशोक कुमार ने नाम गुप्त रखते हुए बताया कि हर्रावाला चौकी क्षेत्र के एक व्यक्ति ने 15 जून को वन विभाग में अपने अहाते में लगे आम के पेड़ को कटवाने के लिए आवेदन किया था। इस मामले में हर्रावाला वन चौकी पर तैनात फॉरेस्ट गार्ड भगतराम चमोली पुत्र रुद्रदत्त चमोली निवासी बनाड़ी पट्टी, हातड़, पोस्ट ऑफिस गड़ोली, जनपद उत्तरकाशी ने आवेदनकर्ता से रिपोर्ट लगाने के लिए तीन हजार रुपये की रिश्वत मांगी। आवेदनकर्ता ने इसकी शिकायत विजिलेंस से कर दी।

विजिलेंस ने मामले की जांच-पड़ताल की और बुधवार शाम सवा पांच बजे वन चौकी पर फॉरेस्ट गार्ड भगतराम चमोली को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments