पूर्व कुलसचिव डा.मृत्यंजय मिश्रा गिरफ्तार

0
85

देहरादून उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है देहरादून में आयुर्वेद विवि के पूर्व कुलसचिव डा.मृत्यंजय मिश्रा को विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है इस गिरफ़्तारी को लेकर पहले से ही अंदेशा लगाया जा रहा था पुलिस इस मामले में आयुर्वेद विवि के पूर्व कुलसचिव डा.मृत्यंजय मिश्रा को पकड़ा लेगी
आपको बता दे आयुर्वेद विवि के पूर्व कुलसचिव डा.मृत्यंजय मिश्रा को विजिलेंस की टीम ने आज शाम गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस देहरादून सेक्टर के एसपी प्रमोद कुमार ने इसकी पुष्टि की है।
उनके खिलाफ विवि में पद पर रहते पदों पर भर्ती में गड़बड़ी करने, वित्तीय अनियमितता और घोटाले के आरोप हैं। मामले की जांच विवि के कुलपति ने की थी। इसके बाद शासन ने विजिलेंस को खुली जांच करने के आदेश दिए थे

बता दें कि हाल ही में उन्हें आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलसचिव पद से निलंबित कर दिया था। अप्रैल माह में मृत्युंजय मिश्रा को कुलसचिव के पद से हटाकर शासन में ही अटैच कर दिया गया था। बाद में इस आदेश को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था। इसके बाद मृत्युंजय मिश्रा विवि में कार्यभार ग्रहण करने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें छात्र नेताओं का विरोध झेलना पड़ा और गेट पर ही रोक दिया गया।

वहीं कोर्ट के आदेश के आने से पहले कुलपति प्रो. अभिमन्यु कुमार ने शासन को पत्र भेजकर कहा था कि चूंकि मृत्युंजय मिश्रा के खिलाफ विजिलेंस जांच गतिमान है। उनके कुलसचिव पद पर बने रहने से उनके खिलाफ नियम विरुद्ध नियुक्ति, वित्तीय अनियमितताओं, घोटालों से संबंधित जांच और विजिलेंस जांच प्रभावित हो सकती है। इसी को आधार मानते हुए सचिव शैलेश बगोली ने उन्हें तत्काल निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।