मुन्ना सिंह चौहान रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

0
3111

देहरादून। उत्तराखंड में विजिलेंस ने नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है इस कारवाही के बाद ये सन्देश देने में भी राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कामयाब हो रहे की यहाँ जीरो टॉलरेंस की सरकार में किसी भी कीमत पर गलत कामो को अंजाम देने वाले बक्शे नहीं जायेगे राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पूर्व में भी जीरो टॉलरेंस को लेकर राज्य सरकार द्वारा काम किये जाने की बात कह चुके है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार की गिरफ़्तारी के बाद पुलिस यह बड़ी कामयाबी के रूप में सामने आई है वहीं पकड़ा गया नायब तहसीलदार 50 हजार की रिश्वत ग्राम प्रधान राखी गिरी से मांग रहा था जिसकी शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस ने मामले की जांच करने के बाद जाल बिछाया और आज ऋषिकेश के जय राम आश्रम से नायब तहसीलदार मुन्ना सिंह चौहान को ₹50000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। उप प्रधान कैलाश भट्ट ने पेड़ो के काटे जाने की शिकायत की थी जो जांच में सही नहीं पाई गई जिसके बाद नायब तहसीलदार पैसे की डिमांड कर रहा था ।

ये खबर भी पढ़े : निकाय चुनाव में नेग मांगते पतलकार

गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम आरोपी नायब तहसीलदार से दूसरे मामलों की भी पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उसके द्वारा अब तक कितने लोगों से रकम वसूल की गई है पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार मुन्ना सिंह चौहान लंबे समय से आपदा राहत काम में भी विवादित रहा है जो समय-समय पर अपने कारनामों को अंजाम देता रहा था विजिलेंस ने ऋषिकेश में बड़ी कार्रवाई करते हुए नायब तहसीलदार को 50 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

विजिलेंस की टीम आरोपी को गिरफ्तारी के बाद देहरादून कोर्ट में पेश करेगी लेकिन उससे पहले कई जानकारियां भी विजिलेंस टीम को हाथ लगी है और टीम पकड़े गए नायब तहसीलदार के कई ठिकानों पर भी पूछताछ करते हुए जांच कर रही है पकड़ा गया नायब तहसीलदार मूल रूप से कालसी का रहने वाला था जो उस इलाके में भी लंबे समय तक कार्यरत रहा है विजिलेंस की कार्रवाई के बाद कई दूसरे ऐसे लोगों पर भी नजर बनी हुई है जो उत्तराखंड में इस तरह के कारनामों को लगातार अंजाम दे रहे हैं उत्तराखंड में विजिलेंस की ₹50000 लेते हुए इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।