VIDHASABHA HOUSE GAIRSEN 20 MARCH 2018: भराड़ीसैंण (गैरसैंण) सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक इतने सवालो का जवाब देगी सरकार

0
184

VIDHASABHA HOUSE GAIRSEN 20 MARCH 2018 :भराड़ीसैंण (गैरसैंण) सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक इतने सवालो का जवाब देगी सरकार


देहरादून उत्तराखंड विधानसभा सत्र को लेकर विधानसभा में तैयारी को लेकर सर्वदलीय बैठक में आगामी सत्र को सुचारू तरह से चलाये जाने पर मंथन किया गया विधानसभा देहरादून में आयोजित की गयी बैठक में नेता प्रतिपक्ष द्वारा भी शामिल होकर सत्र को सुचारु तरह से चलाये जाने पर अपनी सहमति प्रदान की गयी है भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में दिनांक 20 मार्च से आहुत होने वाले बजट सत्र हेतु विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने विधानसभा परिसर में विधानमंडल दल के नेताओं की बैठक आहुत की। बैठक के दौरान नेता प्रतिपक्ष श्रीमती इंदिरा हिदयेश एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत उपस्थित थे।

दलीय नेताओं की बैठक के दौरान विपक्ष ने सदन को सुचारु रुप से सहयोग करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर सदन के कार्य संचालन के संबंध में भी चर्चा हुई। विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक के दौरान कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा वर्ष 2030 तक सतत विकास लक्ष्य को प्राप्त किए जाने के लिए घोषणा की गई है। इसी क्रम में 63वेंं सीपीए सम्मेलन, ढाका में 10 अक्टूबर 2017 को इस बात पर बल दिया गया कि भारतीय परिपेक्ष में भी राज्यों की विधान सभाओं मैं सतत विकास लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विधानसभा के सत्रों में समुचित अवसर निर्धारित करते हुए उस पर व्यापक चर्चा सुनिश्चित की जानी है।

इसी दौरान कार्य मंत्रणा समिति की बैठक भी आयोजित की गयी। जिसमें 20 मार्च से 24 मार्च तक सदन में होने वाले कार्यकलापों पर चर्चा करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 20 मार्च को माननीय राज्यपाल जी का अभिभाषण होगा, 21 मार्च को सदन के समक्ष रखे जाने वाले पत्रादि को पटल पर रखा जाएगा, 22 मार्च को माननीय राज्यपाल जी के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा एवं पारण किया जाएगा एवं 23 मार्च को बजट पर सामान्य चर्चा की जायेगी। इस अवसर श्री अग्रवाल ने कहा कि अभी तक विधान सभा को 980 ताराकिंत/अताराकिंत प्रश्न एवं 50 अल्पसूचित प्रश्न के साथ 100 से अधिक याचिकायें प्राप्त हो चुकी है।

कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि शनिवार 24 मार्च को भी सदन चलेगा जिसमें सतत विकास लक्ष्य पर चर्चा की जाएगी। साथ ही श्री पंत ने कहा की 24 मार्च से आगे सदन में हाने वाली कार्यवाही की कार्यसूची के लिए भराणीसैंण में ही कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आहुत की जायेगी। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के दौरान गोविंद सिंह कुंजवाल एवं प्रीतम सिंह उपस्थित थे।

दोनों ही बैठक के अवसर पर विधानसभा सचिव जगदीश चंद, प्रमुख सचिव विधायी आलोक कुमार वर्मा, उपसचिव मदन राम, अनुसचिव नरेंद्र रावत, अनुभाग अधिकारी दीनदयाल बिष्ट, विधान सभा सुरक्षाधिकारी प्रदीप गुणवन्त, अनुभाग अधिकारी उनियाल जी, देवेन्द्र सिंह, एवं अन्य विधानसभा के अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments