विधानसभा चुनाव में टिकट को भाजपा में घमासान के आसार

0
403

विधानसभा चुनाव में टिकट को भाजपा में घमासान के आसार

देहरादून,आगामी विधानसभा चुनाव की आहट के बीच परिवर्तन यात्रा के जरिये भाजपा जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की घेराबंदी में जुटी है, वहीं भाजपा में टिकट के दावेदारों की आपसी खींचतान भी यात्रा के दौरान सतह पर आ रही है। परिवर्तन यात्रा के तहत कई विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित जनसभाएं दावेदारों के शक्ति-प्रदर्शन में भी बदलती दिख रही हैं। ऐसे में कई विधानसभा सीटों पर पार्टी सिंबल को लेकर भाजपा में घमासान के आसार बनते नजर आ रहे हैं। इससे पार्टी के रणनीतिकारों के माथे पर भी अभी से बल पड़ने लगे हैं।
मिशन-2017 में फतह हासिल करने के लिए भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड में भी परिवर्तन का नारा बुलंद किया है। सत्ता परिवर्तन की इस मुहिम में भाजपा ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य की कांग्रेस सरकार को सीधे निशाने पर लिया है, तो पार्टी में एकजुटता बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने से भी परहेज किया।
13 नवंबर को देहरादून से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत के वक्त पार्टी के सभी सूबाई क्षत्रप, अन्य नेता व कार्यकर्ता पूरी तरह एकजुट नजर आए। यह दीगर बात है कि परिवर्तन यात्रा जैसे जैसे आगे बढ़ी, तो कई अहम पड़ावों पर टिकट के दावेदारों के बीच की खींचतान खुलकर सामने आती दिखाई दी।
खासतौर पर उन विधानसभा क्षेत्रों में परिवर्तन यात्रा के दौरान पार्टी के पुराने व मूल कॉडर के नेताओं की चुनाव लड़ने की हरसत सतह पर आ गई, जहां कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायकों को आगामी चुनाव में भाजपा का टिकट दिए जाने की चर्चा है। रायपुर, नरेंद्रनगर, रुड़की, जसपुर, केदारनाथ, रुद्रप्रयाग, रामनगर, खानपुर व सोमेश्वर विधानसभा सीटें इनमें शामिल हैं।
डोईवाला व रुड़की विधानसभा क्षेत्रों में परिवर्तन यात्रा के तहत हुई जनसभाओं में टिकट के दावेदारों के समर्थकों की जोरदार नारेबाजी इसकी बानगी है। पार्टी के युवा और पुराने नेताओं में चुनावी जंग में उतरने की बेताबी भी भाजपा के भीतर टिकट को लेकर घमासान के आसार पैदा करती दिख रही है।
हालांकि, चुनाव से पहले दावेदारों का शक्ति-प्रदर्शन कोई नई बात भी नहीं है, मगर अंदर ही अंदर तेज होती खींचतान से पार्टी रणनीतिकारों की पेशानी पर भी बल पड़ने लगे हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments