उत्तराखंड में कांग्रेस का तिलस्म,विभीषणो के हाथ राजनैतिक लंका

0
115

उत्तराखंड में कांग्रेस का तिलस्म,विभीषणो के हाथ राजनैतिक लंका देहरादून लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस ने अभी तक अपने उत्तराखंड में लोकसभा प्रत्याशी चुनाव में उतारे जाने का ऐलान नहीं किया है लेकिन उत्तराखंड में कांग्रेस में अपने उम्मीदवार के नामो का ऐलान कर सकती है उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को टिहरी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारे जाने की चर्चा तेजः है यहाँ से कांग्रेस बीजेपी प्रत्याशी माला राज लक्ष्मी शाह के सामने प्रीतम सिंह को चुनाव मैदान में उतार कर चुनावी समर में जाएगी।

उत्तराखंड में कांग्रेस का तिलस्म,विभीषणो के हाथ राजनैतिक लंका 

कांग्रेस उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए नैनीताल सीट पर अपना परचम लहरा कर कब्ज़ा किये जाने के लिए यहाँ से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव मैदान में लाएगी राजनैतिक पंडितो के अनुसार नैनीताल लोकसभा सीट पर कांग्रेस बीजेपी के प्रत्याशी अजय भट्ट को टककर देने के लिए यहाँ पर हरीश रावत का उपयोग करेगी लेकिन इस बार कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत का यहाँ पर नेता प्रतिपक्ष इंद्रा के आलावा दूसरे गुटों से भी पार पाना काफी कठिन डगर माना जा रहा है ऐसे में नैनीताल लोकसभा सीट पर बीजेपी के कब्जे से कांग्रेस ये सीट कैसे छीन कर अपना कब्ज़ा करेगी इसको लेकर अकेले हरीश रावत को यहाँ पर अपना राजनैतिक निशाना भी दिखाया जाना होगा।

उत्तराखंड में कांग्रेस का तिलस्म,विभीषणो के हाथ राजनैतिक लंका

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस के पास अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर भी बीजेपी के अजय टम्टा का मुकाबला किये जाने के लिए सिर्फ प्रदीप टम्टा के परिवार का विकल्प खुला है यहाँ पर कांग्रेस अगर प्रदीप टम्टा परिवार से किसी को अपना उम्मीदवार लाकर चुनाव मैदान में आती है तो यहाँ पर बीजेपी के अजय टम्टा का समीकरण बिगड़ सकता है यहाँ पर बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा को बीजेपी के अंदर से मिल रहे नाराज़ वाले स्वरों को भी संभाल कर चुनावी ताल में अपना किला बचाये जाने की चुनौती बनी हुई है।

उत्तराखंड में कांग्रेस का तिलस्म,विभीषणो के हाथ राजनैतिक लंका उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में बीजेपी कांग्रेस दोनों ही राजनैतिक दलों में ,विभिषण राजनैतिक लंका में आग लगाए जाने के लिए अपनी तैयारी में जुट गए है राज्य की राजनीती में हमेशा से ही ,विभिषण राजनैतिक लंका को जलाते आये है लेकिन इस बार कांग्रेस बीजेपी के प्रदेश अध्यक्षों को भी ,विभीषणो का सामना करना पड़ेगा लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तराखंड किम राजनीती कई तरह से गवाह बने जाने की तरफ इशारा भी कर रही है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।