उत्तराखंड सरकार मंत्री बोले उत्तराखंड में रहना होगा तो वंदेमातरम कहना होगा

0
323

उत्तराखंड सरकार मंत्री बोले उत्तराखंड में रहना होगा तो वंदेमातरम कहना होगा
Uttrakhand-Goverment-Minister-says-stay-Uttrakhand-than-speek-Vandematram

देहरादून राज्य के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि अगर उत्तराखंड में रहना है तो वंदेमातरम कहना होगा। उनकी ये बातें सोशल मीडिया में वायरल हो गयी है श्रीनगर से भाजपा विधायक और सरकार में राज्य मंत्री धन सिंह रावत को लेकर ये कहा जाता है की उनकी सोच भाजपा के एक ऐसे नेता के रूप में है जिनको संघटन चला कर जीत दर्ज करनी आती है हलकी उनके इस बयां को गलत तरीके से भी प्रस्तुत किया जा रहा है
दरअसल, बुधवार को कोर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री धन सिंह रावत से एक छात्र ने सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों में भी 100 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराने व राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत के गान के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने को कहा था। इसके जवाब में उन्होंने यह बात कही। अपने संबोधन में उन्होंने दावा किया कि बहुत जल्द बदलाव नजर आने लगेगा। सरकार विवि व महाविद्यालयों में अनुशासन का स्तर सुधारने को सभी के लिए ड्रेस कोड व 180 दिन की अनिवार्य उपस्थिति के लिए विधेयक लाने जा रही है। जिन बीएड कालेजों की उपस्थिति 180 दिन से कम होगी, उनकी मान्यता रद कर दी जाएगी। विवि व महाविद्यालयों में सुबह 10 बजे राष्ट्रगान व शाम चार बजे राष्ट्रगीत वंदेमातरम का गान जरूरी होगा। इनका उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा। सरकार सभी शिक्षण केंद्रों को हर तरह के नशे से मुक्त करने की दिशा में काम कर रही है। जल्द ही इसके लिए मजबूत कानून लाया जाएगा, जिसकी जद में शिक्षण संस्थाएं, उनके परिसर तो होंगे ही, साथ ही उनके आसपास के इलाकों में इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाई जाएगी। रावत ने कहा कि ये सभी नियम-कानून अगले शैक्षिक सत्र से लागू कर दिए जाएंगे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments