काम के प्रति लापरवाही हुई तो नपेंगे अधिकारी,मुख्यमंत्री

0
80

काम के प्रति लापरवाही  हुई तो नपेंगे अधिकारी,मुख्यमंत्री Uttrakhand cm travendra rawat mitting officars काम के प्रति लापहवाही हुई तो नपेंगे अधिकारी,मुख्यमंत्री देहरादून सरकार के काम काज को लेकर अधिकारी किस तरह काम रहे है इसको लेकर राज्य सरकार के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने उनकी जिम्मेदारी तय करते हुए जनता के कामो को समय पर पूरा किये जाने के लिए उसमे तेजी लाने को कहा है।

सूचना विभाग से जारी प्रेस नोट से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में अनुभाग अधिकारियों की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने अनुभाग अधिकारियों को निर्देश दिए की फाइलों के निस्तारण में तेजी लाई जाए। हर संभव प्रयास किए जाए कि प्रतिदिन प्राप्त होने वाली फाइलों का उसी दिन निस्तारण किया जा सके। फाईलों के त्वरित निस्तारण के लिए ट्रैकिंग सिस्टम लागू किया जा रहा है, लेकिन प्रयास किए जाएं कि इसकी आवश्यकता न पडे।

अतिमहत्वपूर्ण फाइलों का निस्तारण शीघ्र किया जाए। जन समस्याओं के समाधान के लिए कार्यों में तेजी लाई जाए। समय की प्रतिबद्धता एवं स्वच्छता पर विशेष बल दिया जाए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि राज्य के विकास के लिए कार्यों की गति में तेजी लाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार का अवरोध ना हो। कार्यों में तेजी लाने के साथ ही फाइलों के त्वरित निस्तारण के लिए टिप्पणी संक्षिप्त तथा तथ्यात्मक लिखी जाए। कार्यों के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन, अपर सचिव विनोद रतूड़ी, अनुभाग अधिकारी एवं सचिवालय प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments