विकास के खेल से जीता उत्तराचंल प्रेस क्लब

0
244
विकास के खेल से जीता उत्तराचंल प्रेस क्लब : Uttaranchal Press Club won the match
मैत्री मैच में शिमला प्रेस क्लब को 79 रन से हराया
विकास गुसाई के हरफन मौला खेल के सहारे उत्तराचंल प्रेस क्लब ने मैत्री मैच में शिमला प्रेस क्लब को 79 रन से पराजित किया। विकास गुसाई मैन आॅफ द मैच रहे।
रविवार को पुलिस लाइन मैदान पर उत्तराचंल प्रेस क्लब और शिमला प्रेस क्लब के बीच 20-20 ओवर का मैत्री मैच खेला गया। उत्तराचंल प्रेस क्लब के कप्तान संजय घिडिल्याल ने सिक्के की उछाल पर जीत दर्ज कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले विकेट के लिये प्रवीन बहुगुणा और ठाकुर नेगी के बीच  34 रन की साझेदारी हुई। ठाकुर नेगी 21 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे छोर पर प्रवीन बहुगुणा भी ज्यादा देर तक ठहर नहीं सके और 10 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। वनडाउन  आए सोबन सिंह गुसाई ने उपकप्तान विकास गुसाई के साथ जमकर बल्लेबाजी की। दोनों टीम के स्कोर को 92 रन तक ले गये इस स्कोर पर सोबन सिंह 6 चैके और 1 छक्के के सहारे 37 रन बनाकर आउट हुए दूसरे छोर पर  विकास गुसाई ने भी 6 चैके और एक छक्के के सहारे 36 रन की पारी खेली। इसके बाद कौटिल्य सिंह ने नाबाद 29 रन बनाकर निर्धारित ओवरों की समाप्ति तक टीम के स्कोर को 161 रन तक पहुंचा दिया। अभय कैन्तुरा ने आठ और सोहन परमार ने चार रन का सहयोग किया शिमला प्रेस क्लब की तरफ से देवेन्द्र हेटा, ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। कुलदीप और रोहित ने 2-2 विकेट लिये।
जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य लेकर उतरे शिमला प्रेस क्लब के बल्लेबाज उत्तराचंल प्रेस क्लब की सधी हुई गेंदबाजी के सामने खुलकर नही खेल सके। सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोडे।़ इस स्कोर पर रोहित पराशर 7 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे छोर पर देवेन्द्र हेटा ने 16 रन की पारी खेली। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक ठहर नही सका और पूरी टीम 15.5 ओवर में 87 रन पर ढेर हो गई। सतनाम गिल ने 4, सोमदत्त शर्मा ने 8, गुलवंत ठाकुर ने 2, मनोज कुमार ने 5, राकेश सकलानी ने 14, राजेन्द्र शर्मा ने 1 और हिमकिरन माटा ने 2 रन का सहयोग किया। उत्तराचंल प्रेस क्लब की तरफ से विकास गुसाई ने बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल दिखाया और 4 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट लिये। संजय घिल्डियाल और रवि बीएस नेगी ने दो-दो विकेट चटकाये। नागेन्द्र नेगी को एक विकेट मिला।
इससे पहले शिक्षा एवं खेल मंत्री अरविंद पाण्डेय ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय हासिल किया। उन्होनंे मुख्यमंत्री के मीडिया कोर्डिनेटर दर्शन सिंह रावत की गेंदों पर शाॅट खेलकर मैच का उद्घाटन किया। शिमला प्रेस क्लब के अध्यक्ष धनजय शर्मा ने शिक्षा एवं खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय को शाॅल ओढाकर और हिमाचली टोपी भेंट कर उनका स्वागत किया।
 मैच की समाप्ति पर खेल मंत्री अरविन्द पांडेय ने शिमला प्रेस क्लब के टीम सदस्यों के साथ ही वीरेन्द्र  खगटा, डी.के.शर्मा, व्यास देव, आदि का सम्मान किया। इस अवसर पर उत्तराचंल प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपेन्द्र कण्डारी, महामंत्री रविन्द्र बड़थ्वाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरिधर शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य दरबान सिंह, मंगेश कुमार, ओ.पी. बैजवाल, मंजुल सिंह मंजिला, शशि शेखर, पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेड़ी, अनूप गैरोला, यूपीएल के अनिल डोभाल आदि मौजूद थे।
Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।