Uttaranchal Press Club Dehradun : उत्तरांचल प्रेस क्लब भी डिजीटल दुनिया का हिस्सा बना 

0
263

उत्तरांचल प्रेस क्लब भी डिजीटल दुनिया का हिस्सा बना, वेबसाइट लॉन्च :Uttaranchal Press Club Dehradun

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून की वार्षिक आम सभा की बैठक बुधवार को संपन्न हुई। इस बैठक में वार्षिक लेखा जोखा प्रस्तुत किया गया जिसे ध्वनिमत से पारित किया गया। क्लब के अध्यक्ष नवीन थलेडी  की  अध्यक्षता में आयोजित वार्षिक आम सभा में महामंत्री भूपेंद्र कंडारी ने प्रेस क्लब की साल भर की गतिविधियों और कोषाध्यक्ष प्रदीप गुलेरिया ने वार्षिक लेखा-जोखा ब्यौरा प्रस्तुत किया जिसे सदन ने ध्वनिमत से पारित कर दिया। वार्षिक आम सभा आरंभ होने से पूर्व पत्रकारों के लिए गठित की गई कल्याण कोष की एफडी, सूचना निदर्शिका, जीवन बीमा और उत्तरांलच प्रेस क्लब की बेवसाइट का लोकापर्ण भी किया गया।Uttaranchal Press Club Dehradun Membar List 2017

उत्तरांच प्रेस क्लब की वार्षिक आम सभा दोपहर को आरंभ हुयी। आम सभा में क्लब महामंत्री ने प्रेस क्लब की सालभर की गतिविधियों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया।  महामंत्री ने बताया कि उत्तरांचल प्रेस क्लब ने साल भर पत्रकारों के हितों में होली मिलन, पत्रकारिता दिवस पर संगोष्ठी और प्रेस क्लब की स्मारिका का विमोचन, पारिवारिक सदस्यों के लिए स्वास्थ्य कैंप, हंस फाउंडेशन की मदद से पत्रकारों और उनके परिजनों के लिए बीमा पॉलसि, दीपावली महोत्सव के साथ ही प्रेस क्लब की छह टीमों के बीच क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की।

प्रेस क्लब अध्यक्ष ने सदन को बताया कि उनकी कार्यकारिणी ने पत्रकारों के लिए जो कल्याण कोष स्थापित किया है उसमें पांच लाख रूपये की एफ डी कर दी गई है और आने वाले समय में प्रेस क्लब के सदस्यों को जरूरत पड़ने ने इस रूपये से मिलने वाले व्याज से सदस्य की मदद की जायेगी। उत्तरांचल प्रेस क्लब के संस्थापक संदस्य डॉ देवेन्द्र भसीन, अमर उजाला के पूर्व संपादक दिनेश जुयाल, वरिष्ठ पत्रकार जगमोहन सेठी, डॉ बीडी शर्मा, रमेश पुरी, रमेश कुडियाल ने हंस फांउडेशन के सहयोग से बीमा पालिसी, पत्रकारों के कल्याण कोष के लिए बनाई गई पांच लाख रूपये की एफडी, सूचना निदर्शिनी और क्लब की बेवसाइट की लांचिग की।

वरिष्ठ पत्रकार व प्रेस क्लब नियमावली को संशोधित करने में अहम भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ सदस्य जितेंद्र अंथवाल ने नियमावली में किए गए संशोधनों के बारे में सदन को जानकारी दी। इस अवसर पर उत्तरांचल प्रेस क्लब अध्यक्ष नवीन थलेडी ने कहा कि निर्भीकता तथा नैतिकता से अपने दायित्वों का निर्वाहन करते हैं। उन्होने कहा कि कई बार कुछ आसमाजिक लागों द्वारा पत्रकारों के साथ सौदा करने का प्रयास किया जाता है किंतु सच्चा पत्रकार वही होता है जो सत्य पर अडिग रहकर अपना कार्य करता है। कई बार पत्रकारिता के नाम पर लोगों के साथ धोखा भी किया जाता है जिसका प्रेस क्लब कभी समर्थन नही करेगा और जो ऐसा करने का प्रयास करेगा उसके विरूद्ध कार्यवाही करने में संकोच नही किया जायेगा। इस अवसर पर प्रेस क्लब पदाधिकारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष एलएम जखवाल, कनिष्ट उपाध्यक्ष राजेश बड़थ्वाल, संयुक्त मंत्री संजीव कंडवाल, प्रवीन बहुगुणा, संप्रेक्षक रश्मि खत्री कार्यकारिणी सदस्य चेतन गुरूंग, प्रवीन डंडरियाल, मंगेश कुमार, वीरेंद्र गैरोला, सुभाष गुप्ता, देवेन्द्र नेगी, गीता मिश्रा के साथ ही प्रेस क्लब के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments