प्रेस क्लब में निशुल्क बहु विशिष्ट चिकित्सा शिविर

0
205
 देहरादून कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा पत्रकारों एवं उनके परिजनों के लिए निशुल्क बहु-विशिष्ट चिकित्सा शिविर का आयोजन प्रेस क्लब, देहरादून में किया गया। इस अवसर पर कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन की अध्यक्षा डॉ सुमिता प्रभाकर ने बताया की इस शिविर में महिला रोग विशेषज्ञ, मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ, अस्थि रोग विशेषज्ञ, सामान्य रोग विशेषज्ञ, दन्त रोग विशेषज्ञ एवं आँखों की जाँच की सुविधा गयी, इसके साथ ही ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, बी एम डी, बी एम आई जांच की सुविधा एवं सभी तरह के पैथोलॉजी जांच पर 50% का डिस्काउंट भी शिवर में आये हुए मरीज़ों को दिया गया । रूपये 4000 का एग्जीक्यूटिव स्क्रीनिंग जांच जिसमे कई तरह के जांच सम्मिलित होती थी, इस सम्पूर्ण पैकेज का कूपन भी संस्था द्वारा वितरित किया गया, इस कूपन से माध्यम से मरीजी ने मात्र 999 रूपये में यह जाँच करवाई ।
शिविर में महिलाओं के लिए विशेष रूप से स्तन रोग की स्क्रीनिंग सुविधा भी दी गयी, कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन की विशेष टीम द्वारा महिलाओं को स्तन एवं सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूक किया गया एवं उनको स्वयं स्तन परिक्षण की विस्तृत जानकारी भी दी गयी.
शिवर में 240 मरीज़ों की निःशुल्क जांच की गई एवम 85 महिलाओं की स्तन स्क्रीनिंगन की गयी ।
स्तन कैंसर जागरूकता माह अक्टूबर में कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा कई निःशुल्क स्तन कैंसर स्क्रीनिंग एवम जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है , इस महाअभियान में निम्न स्थानों पर निःशुल्क स्क्रीनिग शिविर का आयोजन किया जाएगा
1 अक्टूबर डॉ मीनू वैश्य (मेहर हॉस्पिटल)
3 से 4 अक्टूबर डॉ बेनज़ीर श्यामपुर ऋषिकेश
5 अक्टूबर डॉ वैष्णवी पुरोहित
7 अक्टूबर निर्मल आश्रम ऋषिकेश
10 अक्टूबर कैंट अस्पताल देहरादून
15 से 30 अक्टूबरडॉ सुमिता प्रभाकर सी एम आई हॉस्पिटल
17 अक्टूबर एन आई वी एच
18 अक्टूबर डॉ रेखा श्रीवास्तव
19 अक्टूबर रेवती नर्सिंग होम
25 अक्टूबर  डॉ रेखा खन्ना (वंडर वीमेन क्लब)
23 अक्टूबर कोरोनेशन अस्पताल
27 से 28 अक्टूबर अग्रवाल धर्मशाला ।
डॉ सुमिता प्रभाकर नें कहा कि पत्रकारों का समाज के उत्थान एवं जागरूकता में बहुत महत्वपूर्ण योगदान है परन्तु उनके काम की लम्बी अवधि एवं अनिश्चतता के कारण पत्रकार बंधुओ को अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने का समय नहीं मिल पाता, इसी को ध्यान में रखते हुए और पत्रकारों के सम्मान में, हम इस शिविर का आयोजन किया हैं।  हम देहरादून के सभी मीडिया हाउस से जुड़े पत्रकारों एवं कर्मियों का धन्यवाद करते है, स्तन एवं सर्वाइकल कैंसर की जागरूकता के लिए सभी मीडिया कर्मियों ने आह्वान करते है कि महिला स्वास्थ्य की इस जंग में सभी हमारा साथ दे और अपने देश को स्तन और सर्वाइकल कैंसर से मुक्त करें।
कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन ने उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून की कार्यरिणी का शिविर में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।
शिविर में डॉ सुमिता प्रभाकर (स्त्री रोग), डॉ महेश कुडियाल (मस्तिष्क रोग), डॉ बिमल नौटियाल (सामान्य रोग), डॉ राजीव दिवेदी (अस्थि रोग), रस्तोगी डेंटल क्लिनिक (दन्त रोग), सोनी ऑप्टिकल (नेत्र जाँच) की निशुल्क सुविधा दी । शिविर में प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कंडारी, क्लब महामंत्री रविन्द्र बर्थवाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरधर शर्मा , कोषाध्यक्ष संजीव कंडवाल, कार्यकारिणी सदस्य दरबान सिंह , ममगेश कुमार उपस्थित रहे।
प्रेस क्लब अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने इस मौके पर कहा कि इस तरह के शिविर समय समय पर आयोजित किये जाएंगे, उन्होंने कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन के इस अवसर पर धन्यवाद किया ।
Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।