स्वस्थ पत्रकारिता जनता तक पहुंचे, मुख्यमंत्री

0
111

देहरादून । स्वस्थ पत्रकारिता जनता तक पहुंचे, मुख्यमंत्री उत्तराखंड में जनता तक स्वस्थ पत्रकारिता के माध्यम से सरकार की योजनाओं के साथ साथ सरकार का ध्यान दिलाये जाने की जिम्मेदारी मीडिया की है ये बाते राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराँचल प्रेस क्लब की नव निर्वाचित कार्यकारणी के सदस्यों से अपने आवास पर शिष्टाचार भेंट के समय कही मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड मीडिया में अच्छे लोगो के द्वारा जनहित में किये जा रहे मीडिया के प्रयासों की भी तारीफ करते हुए इसी तरह आगे कार्य किये जाने पर जोर दिया।

उत्तरांचल प्रेस क्लब कार्यकारणी मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तरांचल प्रेस क्लब के नव निर्वाचित कार्यकारणी के सदस्यों ने शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने नव निर्वाचित कार्यकारणी के सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। मीडिया एक प्रकार से लोकतंत्र का प्रहरी भी है। उन्होंने कार्यकारणी के सदस्यों से अपेक्षा की कि सरकार द्वारा जनहित से जुड़े कार्यक्रमों एवं कल्याणकारी योजनाओं को स्वस्थ पत्रकारिता के माध्यम से आम जनता तक पहुंचाने में मददगार बने। मुख्यमंत्री ने कहा कि संचार क्रांति के इस दौर में मीडिया की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो गई है। आम जनता का भरोसा व विश्वास भी मीडिया के प्रति बढ़ा है। इससे जनजागरूकता के प्रसार में भी मदद मिलती है। उन्होंने मीडिया के सकारात्मक सहयोग की भी अपेक्षा की।

उत्तरांचल प्रेस क्लब कार्यकारणी मुख्यमंत्री से मुलाकात

प्रेस क्लब के अध्यक्ष विकास धूलिया ने मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश हित में की गई पहलों की सराहना करते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित आम जनता के हित से जुड़े कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने में उनका सहयोग रहेगा। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के निर्धारित मानकों के तहत समाज को सही तथ्यों की जानकारी उपलब्ध कराना पत्रकारिता का दायित्व भी है। उन्होंने मुख्यमंत्री को सकारात्मक सहयोग का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर प्रेस क्लब के महामंत्री संजय घिल्डियाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह नेगी, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के.एस. बिष्ट, कोषाध्यक्ष प्रवीन बहुगुणा, वरिष्ठ पत्रकार रवीन्द्र बर्थवाल, भूपेन्द्र कण्डारी,गिरधर शर्मा जितेन्द्र अंथवाल ,नारायण परगाई,हरीश कंडारी,पवन नेगी,विनोद पुंडीर,नवीन कुमार,शैलेन्द्र सेमवाल,के साथ ही कार्यकारिणी के सदस्यगण एवं मुख्यमंत्री के मीडिया कोर्डिनेटर दर्शन सिंह रावत उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।