उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र UTTARAKHAND VIDHANSABHA HOUSE BAZAT 2017

0
184

उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र UTTARAKHAND VIDHANSABHA HOUSE BAZAT 2017 उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र

देहरादून उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष ने नेशनल हाईवे के मामले को लेकर सड़क से सदन तक जमकर हंगामा कर सीबीआई जांच किये जाने को अपना विरोध दर्ज़ करवाया विधानसभा सत्र में आज सत्र शुरू होते ही विपक्ष के विधायकों ने नियम ३१० के तहत चर्चा कराये जाने की मैग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।  विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कई बार विपक्ष के विधायकों को अपनी जगह में बैठ जाने का अनुरोध किया लेकिन विपक्ष के विधायक चर्चा कराये जाने की माँग पर अड़े रहे हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कारवाही को पहले 15 मिनट 15 मिनट के लिए सथगित कर दिया।

विधानसभा सत्र की कारवाही शुरू होते ही विपक्ष के विधायकों ने फिर से अपनी माँग दोहराते हुए हंगामा शुरू कर दिया और सदन की वेल में आकर नेशनल हाईवे मामले की सीबीआई जांच करवाए जाने को लेकर चर्चा करवाए जाने की माँग करते रहे।  जिस के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने नियम 310 की गर्हिता पर मांमले को सुना जहा बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष इंद्रा हरदेश ने कहा की राज्य सरकार नेशनल हाईवे मामले की जांच को लेकर जब सीबीआई को पत्र लिख चुकी है लेकिन अभी तक इस मामले को लेकर सीबीआई ने कोई जांच नहीं शुरू की है जब ये मामला उत्तराखंड में सरकारी मुआवजा लिए जाने को लेकर सबसे बड़ा घोटाला है।

उन्होंने कहा की राज्य सरकार को केंद्रीय मंत्री धमकी भरा पत्र लिख कर उत्तराखंड में निर्माण कार्य किये जाने पर सोचनीय भाषा का प्रयोग कर रहे है जो उत्तराखंड राज्य के संघिये ढांचे पर बड़ी चोट है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पत्र का हवाला देते हुए नेता प्रतिपक्ष इंद्रा हरदेश ने कहा की राज्य सरकार का इस मामले को लेकर जांच से पीछे हटना भी कई तरह की बातो को जनम दे रहा है।  यही नहीं उत्तराखंड हाईकोर्ट में नेशनल हाईवे अधिकारियो को बचाने के लिए अटॉर्नी ऑफ़ जनरल हाई कोर्ट में पैरवी कर रहे है जो उत्तराखंड के लिए सही कदम नहीं है विधानसभा में नेशनल हाईवे मामले पर विपक्ष के कई दूसरे विधायकों ने भी बोलते हुए सीबीआई जांच की माँग किये जाने पर अपना पक्ष रखा।

विधानसभा सत्र में संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने जवाब देते हुए कहा की राज्य सरकार नेशनल हाईवे मामले को लेकर किसी भी वयक्ति को नहीं छोड़गी बल्कि इस मामले को लेकर उत्तराखंड पुलिस की एसआईटी टीम जांच कर रही है और अभी कई और लोग भी जो इस मामले में शामिल है उनके खिलाफ कारवाही को अंजाम दिया जायेगा उन्होंने सदन को बताया की राज्य सरकार इस मामले को लेकर काफी गंभीर है और जल्द इस मामले को लेकर आरोपी पकड़े जायेगे।
विधानसभा सत्र में सरकार के फैसले से संतुष्ट नहीं होने पर विपक्ष ने अपना हंगामा जारी रखा हंगामे के कारन विधानसभा में आज बजट सत्र के पहले दिन प्रश्न काल नहीं हो सका कुल मिलकर सरकार और विपक्ष का हंगामा नेशनल हाईवे मामले को लेकर पूरे दिन जारी रहा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments