गैरसैण नहीं देहरादून में उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र

0
152

गैरसैण नहीं देहरादून में उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र  UTTARAKHAND VIDHANSABHA BAZAT HOUSE 8 JUNE START गैरसैण नहीं देहरादून में उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्रदेहरादून भाजपा सरकार का उत्तराखंड में सत्ता की कुर्सी पर विराजमान होने के बाद प्रथम बजट सत्र सरकार के विजन को तय करेगा वही विपक्ष सरकार को कई मुद्दों में घेरने की अपनी कोशिश में लग गया है विधानसभा का सत्र सरकार के लिए भी कई तरह के सवालो का केंद्र बिंदु रहता है जहा से जनता को किस तरह की दिशा और दशा सरकार की है ये भी पता चल जाता है देहरादून में आयोजित होने वाले सत्र को लेकर सरकार की तैयारी शुरू हो गयी है आठ जून से आयोजित विधानसभा सत्र गैरसैण में आयोजित नहीं हो रहा है।

प्रदेश की नई सरकार अपनी वित्तीय जरूरतों को अभी लेखानुदान के भरोसे पूरा कर रही है। चालू वित्तीय वर्ष 2017-18 के बजट के लिए अगले माह आठ जून से विधानसभा सत्र आयोजित किया जाएगा। सचिव विधानसभा की ओर से इसकी अधिसूचना जारी की गई।

सरकार सत्र को गैरसैंण में आयोजित करने के विकल्प पर भी विचार कर रही थी, लेकिन बरसात के मौसम, चार धाम यात्रा और गैरसैंण में सुविधाओं की उपलब्धता के मद्देनजर बजट सत्र देहरादून में ही आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

सत्र के तय कार्यक्रम के मुताबिक

उत्तआठ जून को वित्त मंत्री प्रकाश पंत बजट पेश करेंगे। नौ जून को बजट पर सामान्य चर्चा की जाएगी। 10 और 11 जून को अवकाश रहेगा। 12 जून को बजट पर सामान्य चर्चा होगी। 13 जून को विभागवार अनुदान मांगों का प्रस्तुतिकरण करने के साथ ही इन पर चर्चा एवं मतदान कराया जाएगा।

14 व 15 जून को भी विभागवार अनुदान मांगों को पेश करने के साथ ही इन पर चर्चा व मतदान होगा। 16 जून को विधायी कार्य व असरकारी कार्य किए जाएंगे। 17 व 18 जून को अवकाश रहेगा। 19 व 20 जून को विधायी कार्य किए जाएंगे। माना जा रहा है कि शेष कार्यक्रम कार्यमंत्रणा समिति तय करेगी। बजट सत्र के लिए शासन में तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। शासन ने सभी महकमों से बजट निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments