उत्तराखण्ड प्रदेश में कांग्रेस कमेटी

0
207

उत्तराखण्ड प्रदेश में कांग्रेस कमेटी

देहरादून उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री उपाध्याय ने हाईकमान द्वारा प्रदेश चुनाव समिति तथा चुनाव धोषणा पत्र समिति के अनुमोदन किये जाने पर धन्यवाद देते हुए कहा कि कमेटियों में त्रुटिवश कुछ नाम छूट गये है जिनको जल्द ही शामिल कर संशोधित सूची जारी कर दी जायेगी। श्री उपाध्याय ने कमेटियों में नाम शामिल करने के लिए हाईकमान द्वारा स्थानीय स्तर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अधिकार दिये जाने का भी धन्यवाद किया है। श्री उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित की जा रही सत्त विकास संकल्प यात्राओ के क्रम में कुमाऊॅ मण्डल की यात्रायें दिनांक 7 दिसम्बर को काशीपुर में विशाल जनसभा के साथ सम्पूर्ण हो रही है। जिसमें पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री कपिल सिब्बल भी शामिल होंगे। राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने के दौरान लोकतंत्र की रक्षा करने में श्री सिब्बल का मा0 न्यायालयों में राज्य सरकार का पक्ष मजबूती से रखने में महत्वपूर्ण भूमिका एवं योगदान को देखते हुए उनका अभिनन्दन किया जायेगा। श्री उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित की जा रही सत्त विकास संकल्प यात्राओं में उमड़ रहे विशाल जन सैलाब से स्वतः स्पष्ट है कि 2017 में कांगे्रस पूर्ण बहुमत से पुनः सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की फ्लाॅप परिवर्तन यात्रायें प्रदेश के भाजपा मुक्त होने को प्रमाणित कर रही है। श्री उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश में छोटी प्रशासनिक इकाईयों का गठन हमारे घोषणा पत्र का महत्वपूर्ण बिन्दु था इस विषयक उन्होेंने मा0 मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर शीघ्र कार्रवाही हेतु अनुरोध किया है। उन्होेंने कहा कि सरकार द्वारा संगठन की मांग पर सकारात्मक कदम उठाते हुए शीघ्र ही नई छोटी इकाईयों के गठन की प्रक्रिया प्रारम्भ की जायेगी।
श्री उपाध्याय ने मोदी जी द्वारा विना पूर्ण तैयारियों के नोटबन्दी जैसे तुगलकी निर्णय की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि समाचार पत्रों में गुजरात के एक व्यवसायी के पास लगभग 14 हजार करोड़ रूपया कालाधन मिलना गुजरात सरकार की नाकामी दर्शाता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री लगभग 15 वर्षो तक गुजरात के मुख्यमंत्री भी रहे है, गुंजरात में एक व्यक्ति के पास इतना अकूत कालाधन पाया जाने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पूरे गुजरात मेें कुल कितना कालाधन होगा। उन्होंने गुजरात सरकार के साथ-साथ प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।
श्री उपाध्याय ने कहा कि नवगठित कमेटियां शीघ्र ही अपना कार्य प्रारम्भ कर देंगी, प्रदेश घोषणा पत्र समिति जनपद स्तर पर बैठकें आयोजित कर जनभावनाओं का आदर करते हुए 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार करेंगे। यह देश में अपनी तरह का पहला उदाहरण होगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments