निकाय चुनाव में नेग मांगते पत्तलकार

1
354

देहरादून। उत्तराखंड में निकाय चुनाव को लेकर मीडिया वालो की नेग मैनेज किये जाने का खेल तेजी से अंजाम दिए जाने का ठेका दिया जा चूका है देहरादून में निकाय चुनाव को लेकर इस बार पत्तलकार कई तरह से प्रत्याशी की खबरों को जनता तक पहुँचए जाने के लिए कई देहरादून के पत्तलकार का सहारा लेते हुए नज़र आ रहे है लेकिन ऐसा भी पहली बार नहीं हो रहा जब एक चुनाव लड़ने वाला प्रत्याशी इस बार अपनी मीडिया मैनजेमेंट का जिम्मा देहरादून के उन पत्तलकार लोगो को दे चूका है जिनकी खबर का मकसद सिर्फ अपना उल्लू सीधा किया जाना होता है।

 

ये खबर भी पढ़े : नेग मांगते पत्रकारों का झुंड

देहरादून में निकाय चुनाव को लेकर कुछ पत्तलकार इन दिनों एक प्रत्याशी की दावत का मज़ा इन दिनों शाम होते ही लेते हुए नज़र आ रहे है इसको भनक टीम के आलावा दूसरे लोगो को दिए जाने की भी साफ मनाई है ताकि जरुरी जानकारी बहार नहीं जा पाए देहरादून में हर शाम पहली बार आयोजित की गयी दावत का प्रचार अधिक होने के कारण आयोजक मंडल को काफी खरी खरी सुना दी गयी थी जिसको लेकर अब दावत का इंतज़ाम किये जाने के लिए दूसरे सयोजक को इसको कमान दी गयी है।

देहरादून मीडिया में काफी लोगो की नज़र ऐसे प्रत्याशी पर भी नज़र बनी हुई है जो इस निकाय चुनाव में खर्चा अधिक कर रहे है निकाय चुनाव में पैसे खर्च किये जाने का निर्वाचन आयोग द्वारा नगर निगम सोलह लाख ,नगर पालिका अध्यक्ष चार लाख,नगर पंचायत अध्यक्ष दो लाख, नगर निगम पार्षद दो लाख,नगर पालिका सभासद साठ हज़ार,नगर पंचायत सदस्य तीस हज़ार है लेकिन क्या निकाय चुनाव में प्रत्याशी अपनी खर्चा किये जाने की सीमा को लाँघ तो नहीं रहे इसको लेकर भी चुनाव आयोग की नज़र निकाय चुनाव पर लगी हुई है।

देहरादून मीडिया में पत्तलकार का नेग माँगे जाने का कार्यक्रम जिस तरह से अंजाम दिया जा रहा है वो ये सवाल भी खड़ा कर रहा है क्या देहरादून की मीडिया में ऐसे पत्तलकार पूरी बिरादरी के कुनबे को नेग माँगे जाने वाली पत्तलकार का झुण्ड बदनाम कर चूका है देहरादून में इन दिनों मीडिया के बीच ऐसे पत्तलकार लोगो की चर्चा रोज़ाना हो रही है जिनकी नेग की ताली देहरादून की गलियों में बजती हुई नज़र आ रही है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक पत्तलकार झुण्ड ने निकाय चुनाव में मीडिया का मैनेजमेंट किये जाने के लिए एक प्रत्याशी से नगद धनराशि पहले ही रखवा ली है जिसको लेकर कहा जा रहा है वो अब नेग मांगे जाने के लिए दूसरी जगह जाने से भी परहेज कर रहा है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।