उत्तराखंड के नए डी जी पी होगे गणपति भगत बनेंगे आर पी एफ डी जी पी

0
1497

उत्तराखंड के नए डी जी पी होगे गणपति भगत बनेंगे आर पी एफ डी जी पी
देहरादून प्रदेश में नए पुलिस महानिदेशक की कुर्सी को लेकर जहां कवायद तेज़ हो गयी हो गयी है वही इस पद पर प्रदेश का नया डी जी पी कौन होगा विभाग से लेकर राजनैतिक गलियारों में चर्चा भी तेज़ है वर्तमान में प्रदेश के सब से सीनियर पुलिस अधिकारी एस के भगत वर्तमान में अपनी सेवाएं केंद्र सरकार के अधीन आने वाले सी आर पी एफ में दे रहे है भगत का आर पी एफ के डी जी पी के पद पर बनाया जाना तय है ऐसे में राज्य के अंदर ऍम ऐ गणपति का डी जी पी बनाया जाना तय है गणपति को पुलिस विभाग में काफी ईमानदार अधिकारी के रूप में जाना जाता है यही नहीं पुलिस विभाग में काम अलग तरीके से किये जाने को लेकर भी गणपति काफी अनुभव रखते है यही कारण है की वर्तमान में प्रदेश के पुलिस महा निदेशक पद पर गणपति का उत्तराखंड के डी जी पी पद पर बनाए जाने को लेकर अब महज कागजी कारवाही पूरी होनी तय है गणपति को भारत सरकार ने फरवरी महा के वर्ष २०११ में देश के ४६ आईपीएस अधिकारियो के साथ १९८६ बेच में शामिल किया था उत्तराखंड राज्य में गणपति डी आई जी पे पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके है १९७९ बेच के आईपीएस पुलिस महानिदेशक बी एस सिद्धू ३० अप्रैल को अपने पद से सेवा निर्वत हो रहे है माना जा रहा है इसी दिन उत्तराखंड राज्य को नए डी जी पी के रूप में मिल सकता है
वही शासन ने एमए गणपति के लिए निसंवर्गीय पद सृजित करते हुए उन्हें महानिदेशक पद पर पदोन्नत किया है। इस प्रकार पुलिस में अब तीन डीजी स्तर के अधिकारी हो गए हैं। इनमें डीजीपी बीएस सिद्धू व वर्तमान में डीजी सीआरपीएफ के रूप में कार्यरत एसके भगत के साथ एमए गणपति भी शामिल हो गए हैं हाल ही में आइपीएस एमए गणपति ने केंद्र से प्रतिनियुक्ति से वापस लौटकर एडीजी का चार्ज संभाला था।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments