मुख्यमंत्री जनता दरबार बना फरियादियो की उम्मीद किरण

0
458

मुख्यमंत्री जनता दरबार बना फरियादियो की उम्मीद किरण
देहरादून उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत के सरकारी आवास पर लगाया गया जनता दरबार उम्मीद की आशा को लेकर पहुँचे फरियादियो के लिए उम्मीद की किरण के रूप में बनता हुआ दिखा मुख्यमंत्री दरबार में हर कोई अपनी आवाज़ को लेकर इसी उम्मीद से मुख्यमंत्री के पास पंहुचा की उस की आवाज़ पर कारवाही हो जाएगी यही कारण था की चौथी निर्वाचित विधानसभा होने के बाद नए मुख्यमंत्री का जनता दरबार कई महीनो बाद लगा था मुख्यमंत्री जनता दरबार में जहा मुस्लिम लोगो की आवाजाही भी चर्चा का विषय बनी रही यही नहीं जनता दरबार में नारी निकेतन मामले की सीबीआई जाच को लेकर भी मुख्यमंत्री से पीड़ित परिवारों ने मुलाकात की
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सीएम आवास, न्यू कैंट रोड़ स्थित जनता दर्शन हॉल में सैंकड़ों की संख्या में आए लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना। मौके पर ही बहुत सी समस्याओं का निस्तारण किया गया। कार्यक्रम में शासन के अधिकारी, देहरादून के जिलाधिकारी, एसएसपी व वरिष्ठ विभागीय अधिकारी मौजूद थे। आज का जनता दर्शन कार्यक्रम पूरी तरह व्यवस्थित तरीके से आयोजित किया गया। प्रत्येक फरियादी की शिकायत व समस्या को रजिस्टर में दर्ज किया गया। इसके बाद एक-एक व्यक्ति को बुलाया गया जिन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बात रखी। मुख्यमंत्री श्री रावत ने इत्मीनान से हर व्यक्ति की बात को सुना और मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। किसी की पेयजल आपूर्ति की समस्या थी तो किसी की अपने गांव, मोहल्लों में मार्ग निर्माण की मांग थी। लोक निर्माण विभाग में मेट बेलदारों की पुनर्नियुक्ति, स्वास्थ्य केंद्र उच्चीकरण, बेकलॉग की भर्ती, भू-अभिलेख में नाम दर्ज करवाने, समय पर वेतन न मिलने, विद्युत की झूलती लाईनों को ठीक करवाने, सार्वजनिक मार्गों से अतिक्रमण हटाने, आदि दर्जनों मामले मुख्यमंत्री के समक्ष जनसाधारण द्वारा रखे गए। मुख्यमंत्री श्री रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वाजिब समस्याओं को समयबद्धता से हल किया जाए और संबंधित को अवगत भी कराया जाए।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments