रमेश रंगनाथन मुख्य न्यायाधीश पद शपथ

0
166

देहरादून जस्टिस रमेश रंगनाथन ने उत्तराखंड के मुख्य न्यायाधीश पद की ली शपथ। राजभवन देहरादून में आयोजित हुए शपथग्रहण समारोह में प्रदेश की राजयपाल बेबी राम मौर्य ने उत्तराखंड के मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन को हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ दिलवाई ।

 

बता दें कि तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के वरिष्ठतम न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन को उत्तराखंड हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने के मामले में 24 अक्तूबर को केंद्रीय कानून मंत्रालय के संयुक्त सचिव राजिंदर कश्यप के हस्ताक्षरित गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया था।

ये खबर भी पढ़े: पूजा भट्ट उत्तराखंड में क्या करेगी नया

बता दें कि हाल ही में तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन को उत्तराखंड हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की अधिसूचना केंद्रीय कानून मंत्रालय ने जारी की थी। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ कई अधिकारी और दूसरे लोग मौजूद रहे उत्तराखंड हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश ने रमेश रंगनाथन ने राजभवन में अपनी शपथ समारोह कार्यक्रम के बाद वो अब उत्तराखंड हाई कोर्ट में अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे।

जस्टिस के एम जोसफ को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने के बाद से उत्तराखंड हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस का पद रिक्त था। वर्तमान में जस्टिस राजीव शर्मा बतौर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश तैनात हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments