सरकार में तिलक की बेला बेहड़ ने ठुकराया राज्य मंत्री पद

0
506

सरकार में तिलक की बेला बेहड़ ने ठुकराया राज्य मंत्री पद
रुद्रपुर चुनावी बेला में जहा सरकार लाल बत्ती के लिए संघटन के लोगो को नवाज रही है वही ऐसे समय में लाल बत्ती से किनारा करना कांग्रेसी कुछ लोगो ने सुरु कर दिया है महज चंद दिनों के लिए राज्य मंत्री का तमगा हर कोई नहीं लेना चाह रहा राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस के  मथुरा जोशी और जोत सिंह बिष्ट को लाल बत्ती दी गयी तो कांग्रेस में चर्चा तेज़ हो गयी की इस समय जब संघटन को चुनावी बेला में अपनी ताकत दिखानी है तो अब इस लाल बत्ती के मायने क्या कई महिनो से लाल बत्ती की आश में थक चुके कई कांग्रेसी अब चुनावी बेला का इंतज़ार कर रहे है वही
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ ने एक बार फिर सरकार में कैबिनेट का दर्जा ठुकरा दिया है। हाल ही में उन्हें शहरी विकास अनुश्रवण समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। बेहड़ ने चुनाव में व्यस्तता बताते हुए दायित्व लेने से इन्कार कर दिया है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है।
कांग्रेस सरकार ने पूर्व मंत्री तिलक राज बेहड़ को स्टेट सीड्स एंड ऑरगेनिक प्रोडक्शन सर्टिफिकेशन एजेंसी का अध्यक्ष बनाते हुए दर्जा कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया। इस पद पर बेहड़ का कार्यकाल फरवरी 2016 में समाप्त हो गया था। हालांकि बेहड़ ने इससे पूर्व ही मिलने वाली सुविधाओं का त्याग कर दिया था। 23 अक्टूबर को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ट्रांजिट कैंप और रम्पुरा में बेहड़ के समर्थन में सभा की तो मंच से उन्हें दोबारा कैबिनेट का दर्जा देते हुए पुन: स्टेट सीड्स एंड ऑरगेनिक प्रोडक्शन सर्टिफिकेशन एजेंसी का अध्यक्ष का ताज पहनाने का ऐलान किया। लेकिन बेहड़ ने ज्वाइन नहीं किया। अब हाल ही में उन्हें शहरी विकास योजना अनुश्रवण समिति का अध्यक्ष बनाया गया, लेकिन बेहड़ ने दायित्व लेने से इन्कार कर दिया। उनका कहना है कि यह समय जिम्मेदारी ग्रहण करने का नहीं है। चुनाव में कुछ दिन ही शेष हैं, ऐसे में उनका ध्यान चुनाव पर है। वह अधिक से अधिक समय चुनाव के लिए देना चाहते हैं। उन्होंने पत्र भेजकर मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments