उत्तराखंड सरकार के बजट को कांग्रेस ने कितने नंबर से किया पास

0
133

उत्तराखंड सरकार के बजट को कांग्रेस ने कितने नंबर से किया पास UTTARAKHAND GOVERMENT BAZAT उत्तराखंड सरकार के बजट को कांग्रेस ने कितने नंबर से किया पास देहरादून उत्तराखण्ड प्रदेश कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने वर्ष 2017-18 के बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि भाजपा सरकार के बजट ने आम आदमी को निराश करने का काम किया है। सरकार ने बजट में समाज के गरीब, मजदूर, किसान एवं युवा वर्ग के कल्याण के लिए कोई भी ऐसी व्यवस्था नही की है जिससे उन्हंे रोजगार से जोड़ा जा सके। श्री प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश में आज आवश्यकता इस बात की थी कि रोजगार के अवसरों के सृजन हेतु बजट में व्यवस्था की जानी चाहिए थी। लेकिन सरकार ने बेरोजगारी दूर करने के संबंध में बजट में कोई भी व्यवस्था न कर युवा वर्ग के भावनाओं में कुठाराघात करने का काम किया है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य के सामने सबसे बड़ी गम्भीर समस्या पलायन रोकने की है सरकार ने पलायन रोकने के संबंध में बजट में कोई भी ठोस प्रयास नही किये है। जबकि आज राज्य के सामने पलायन रोकना एक गम्भीर चुनौती है। सरकार ने पलायन रोकने के संबंध में कोई भी प्रावधान न करके राज्य के जन मानस को निराश करने का काम किया है। जबकि चुनाव से पहले भाजपा ने पहाड़ से पलायन को रोकने लिए ठोस नीति बनाये जाने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की करनी और कथनी में काफी अन्तर है जो जनता के सामने आ चुका है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने बजट में निश्चित रूप से राज्य के प्रत्येक वर्ग की घोर उपेक्षा करने का काम किया है, बजट से बेरोजगारी की समस्या बढेगी, और राज्य में महंगाई भी बढ़ेगी। सरकार ने महंगाई को रोकने की दिशा में भी कोई गम्भीर उपाय नही किये है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के बजट में किसानों की घोर उपेक्षा की गई है सरकार ने वायदा किया था कि गन्ना किसानों का भुगतान 15 दिन में कर दिया जायेगा परन्तु बजट में गन्ना किसानों के संबंध में कोई भी घोषणा न करके प्रदेश के लाखांे किसानों को निराश करने का काम किया है। उन्होेने कहा कि वर्तमान बजट में पर्वतीय कृषि एवं औद्यानिकीकरण को बढ़ावा देने की दिशा में भी सरकार द्वारा कोई पहल नही की गई है, जिससे पर्वतीय क्षेत्र से पलायन को बढ़ावा मिलेगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments