उत्तराखंड में ईद की धूम

0
232

उत्‍तराखंड में ईद-उल फितर की धूम

 

देहरादून, [भड़ास फॉर इंडिया]: उत्तराखंड में आज ईद-उल फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। राजधानी देहरादून समेत सूबे के सभी जिलों के ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई। सभी लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। वहीं, राज्यपाल केके पॉल और मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी।

 

आज चकाराता रोड स्थित शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की तमाम मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। सभी एक-दूसरे को ईद की बधाई दी। नमाज के लिए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। बीत रोज आसमां में बादलों का डेरा होने के कारण रोजेदार चांद के दीदार को टकटकी लगाए रहे, लेकिन चांद नहीं दिखा। हालांकि, 30 रोजे पूरे होने पर शाम की नमाज में शहर काजी मोहम्मद अहमद कासमी ने गुरुवार को ईद मनाए जाने का ऐलान किया। मुस्लिम समुदाय में खुशी की लहर दौड़ गई। एक-दूसरे को बधाई देने का सिलसिला चल पड़ा। आज सुबह 9.30 बजे चकराता रोड ईदगाह में शहर काजी मोहम्मद अहमद कासमी ने नमाज अदा कराई।

नायब सुन्नी शहर काजी सैयद अशरफ हुसैन कादरी ने कहा कि रमजान माह की इबादतों और रोजे के बाद ईद-उल-फितर का त्योहार खुदा का इनाम है। ईद पर सभी गिले-शिकवे मिटाकर दोस्तों और अपनों की तरह सभी को गले लगाना चाहिए।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments