उत्तराखंड कांग्रेस का गृह युद्ध किसको बनाएगा अभिमन्यु

0
117

उत्तराखंड कांग्रेस का गृह युद्ध किसको बनाएगा अभिमन्यु

उत्तराखंड कांग्रेस में इस समय आपसी गुटबाजी के कारण राजनीतिक लड़ाई इस कदर हावी हो गई है कि अब उत्तराखंड की कांग्रेस में पूरा दखल हरीश रावत का बताया जा रहा है. यही नहीं बीते दिनों गोविंद सिंह कुंजवाल की अल्मोड़ा के जिला अध्यक्ष पद पर की गई तैनाती को लेकर विरोध का बिगुल इतनी तेजी से बजा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को बनाए गए जिलाध्यक्ष के नाम को वापस लेना पड़ा. यह बातें उत्तराखंड कांग्रेस में आपसी गुटबाजी की खाई को और अधिक बड़ा करती चली गई हैं इस पूरे मामले पर अब भाजपा ने भी कांग्रेस के आपसी शीतयुद्ध को लेकर बड़ा बयान जारी किया है.

उत्तराखंड कांग्रेस में गृह युद्ध चल रहा है, कुंजवाल धमाका करते करते धराशायी हो गए

देहरादून भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि उत्तराखंड कांग्रेस में गृहयुद्ध चल रहा है और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल का भाजपा के ख़िलाफ़ दिया गया बयान भाजपा की आड़ में इस गृहयुद्ध में अपनी गिरती साख को बचाने की कोशिश मात्र है ।

कांग्रेस के पूर्व विधान सभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के इस आरोप कि कांग्रेस सरकार के समय कांग्रेस से अलग हुए विधायकों की सदस्यता बहाल रखने के लिए उन्हें सौ करोड़ रुपए व मुख्यमंत्री पद का आफ़र दिया गया था, पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि भाजपा इस आरोप का स्पष्ट रूप सा खंडन करती है और कुंजवाल को चुनौती देती है कि वे बताये कि उन्हें यह ऑफ़र किसने दी थी? यदि वे यह नहीं बताते टी उन्हें प्रदेश की जनता व भाजपा से माफ़ी माँगनी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि सच यह है कि कांग्रेस के अंदर गृह युद्ध चल रहा है। इसी के चलते कुंजवाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर दबाव बनाते हुए एक बम चलने की धमकी दे डाली और यहाँ तक कह दिया कि वे विधायकी से त्यागपत्र दे देंगे। बाद में कुंजवाल अपने ही बयान में फँस गए और अब भाजपा पर आधार हीन आरोप लगाकर बचने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वे आरोप लगा कर पुनः दिक़्क़त में आ गए हैं। क्योंकि कुंजवाल की जिनकी विधान सभा अध्यक्ष के रूप में भूमिका विवादास्पद रही व उनकी विश्वसनीयता पर भी सवाल उठते रहे हैं ऐसे में उनका बयान हास्यास्पद बन गया है ।भाजपा का उनसे यह भी सवाल है कि दो साल बाद वे अब क्यों बोल रहे है ?

डॉ भसीन ने कहा कि प्रदेश की जनता पहले ही कांग्रेस को नकार चुकी है और अब कांग्रेस का यह गृह युद्ध कांग्रेस को उत्तराखंड में पूरी तरफ़ डूबा देगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments