आपदा के पांच साल,सुरक्षित चारधाम यात्रा का सन्देश देने में कामयाब सरकार

0
125

आपदा के पांच साल,सुरक्षित चारधाम यात्रा का सन्देश देने में कामयाब सरकार :Uttarakhand Chardham Yatra Safe Journey
देहरादून उत्तराखंड की आपदा के पांच साल कल यानी 15 जून को पूरे हो रहे है आपदा के पांच सालो में उत्तराखंड आज जहा अपने एक नए अवतार में नज़र आता है वही इस आपदा के उन जख्मो को याद कर वो परिवार आज भी सिहर जाते है वर्ष 2013 की आपदा को याद कर आज भी वो परिवार अपनों को खोने का दर्द महसूस करते है जिनके अपने आपदा में कभी वापिस नहीं आ सके अपनो को खोने का दर्द लिए आज भी कई परिवार उनके वापिस आने की उम्मीद लगा कर बैठे हुए है लेकिन कई परिवारों के वो लोग आपदा के पांच साल पूरे होने पर आज भी अपनों की उम्मीद लगा कर बैठे हुए है।

आपदा के पांच सालो बाद आज उत्तराखंड अपने पैरो पर खड़ा हुआ है राज्य का पर्यटन एक बार फिर उसी तेजी से वापिस लोटा है जिस तरह का माहौल वर्ष 2013 की आपदा के समय उत्तराखंड में था यही वजह है राज्य सरकार चारधाम यात्रा पर जनता का भरोषा जीत कर सुरक्षित चार धाम यात्रा का सन्देश देने में कामयाब हुई है यही वजह है बद्रीनाथ में 647904 ,केदारनाथ 593195 ,गंगोत्री में 325045 ,यमनोत्री में 304097 ,हेमकुंड 57931 कुल मिलाकर करीब बीस लाख यात्री यात्रा कर चुके है।

उत्तराखंड में इन दिनों चारधाम यात्रा तेजी से चल रही है चारधाम यात्रा पर आने वाले लोगो की संख्या पिछले वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ सकती है इस तरह की सम्भवनाये राज्य का पर्यटन विभाग लगा कर चल रहा है अगर इस गति से उत्तराखंड में चार धाम यात्रा चलती रही तो इस वर्ष चार धाम यात्रा का पिछला रिकॉर्ड तोड़ेगी चार धाम यात्रा पर आने वाले यात्री इस समय काफी बड़ी संख्या में उत्तराखंड की तरफ जाते हुए नज़र आ रहे है चारधाम यात्रा पर इस समय पहले से ही बुकिंग फूल चल रही है यात्रियो को उत्तराखंड के चार धाम यात्रा पर सुरक्षित चार धाम यात्रा का सन्देश देने में कामयाब हुई है।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने भड़ास फॉर इंडिया से बात करते हुए बताया की उत्तराखंड में सुरक्षित चारधाम यात्रा का सन्देश देने में सरकार कामयाब हुई है उन्होने कहा की उत्तराखंड में जिस तरह देश के राष्टपति,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेता भी चारधाम यात्रा पर आकर यहाँ से सुरक्षित चारधाम यात्रा का सन्देश देने में कामयाब रहे उसी का कारण है की आज चारधाम यात्रा पर इतनी बड़ी संख्या में लोगो की मौजूदगी दिख रही है उत्तराखंड में पहले दिन ही लोगो की भारी भीड़ यहाँ आने का संकेत दे चुकी थी हलाकि अभी चारधाम यात्रा पर आने वाले बारिश के सीजन में असली परीक्षा अभी बाकि है क्योकि उत्तराखंड में बारिश के समय लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments