स्टिंग मामला: उमेश जे कुमार को मिली जमानत

0
180

देहरादून उत्तराखंड में स्टिंग मामले पर करीब बीस दिन बाद आखिरकार जमानत मिल गई है देखना होगा अब उत्तराखंड से जमानत मिल जाने के बाद जेल से रिहाई होने पर उमेश जे कुमार कब खुली हवा में साँस लेते नज़र आएंगे उत्तराखंड में स्टिंग मामले को लेकर उनकी गिरफ़्तारी के बाद से लगातार कई ऐसे मामलों को लेकर उमेश के खिलाफ लगातार पुलिस का दवाब भी नज़र आया है स्टिंग कांड को लेकर अभी तक ये मामला कोर्ट में साबित किया जाना है आखिर ये स्टिंग कब और कैसे अंजाम दिया गया था समाचार प्लस में काम करने वाले आयुष गोड़ की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज़ किया था।

उत्तराखंड में बीजेपी सरकार कार्यकाल में मुकदमा दर्ज़ किये जाने को लेकर भी काफी राजनीती का क्लाइमेक्स देखे जाने को मिला था कई लोग इस गिरफ़्तारी को लेकर नाराज़ बताये जा रहे थे लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने कारवाही को शिकायत मिल जाने के बाद अंजाम दिया गया मीडिया जगत में भी इस गिरफ़्तारी को लेकर अलग अलग तरफ की प्रतिकिर्या देखी गई थी लेकिन कोई भी खुलकर इस मामले को लेकर सामंने नहीं आया था अब देखा जाना होगा क्या उमेश जे कुमार जेल से रिहाई के बाद अपने पक्ष में क़ानूनी तरह से लगाए गए आरोपों का जवाब किस तरह देते है।

देहरादून आईएएस स्टिंग ऑपरेशन केस में फंसे टीवी चैनल के सीईओ उमेश शर्मा को कोर्ट से जमानत मिल गई है। गत आठ नवंबर को बचाव पक्ष ने सत्र न्यायालय में अर्जी लगाई थी। आज दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायालय ने उमेश की जमानत याचिका मंजूर कर दी।अपर जिला जज प्रथम आरएस खुल्बे की कोर्ट ने यह फैसला सुनाया। बता दें कि उमेश 29 अक्तूबर से जेल में है। उन्हें 28 अक्तूबर को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था।

उमेश को जमानत मिलना उत्तराखंड पुलिस के लिए बीते 24 घंटे में यह दूसरा झटका है। दरअसल कल (गुरुवार) ही हाईकोर्ट ने पुलिस द्वारा उमेश का नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट की याचिका को खारिज किया था।

इस मामले में हाईकोर्ट की एकल पीठ आरोपी बने राहुल भाटिया, प्रवीण साहनी, सौरभ साहनी, मृत्युंजय मिश्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगा चुकी है। इस प्रकरण पर चैनल के ही आयुष गौड़ ने एफआईआर दर्ज कराई थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।