उड़ी हमले के बाद सुरक्षा को लेकर बैठक खत्म

0
677

 उड़ी हमले के बाद सुरक्षा को लेकर बैठक खत्म    जम्मू कश्मीर के उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद आज एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, गृह एवं रक्षा मंत्रालयों, सेना, अर्धसैन्य बलों के शीर्ष अधिकारियों और खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों ने गृहमंत्री को कश्मीर घाटी के साथ-साथ नियंत्रण रेखा की हालिया जमीनी स्थिति से अवगत कराया।

सूत्रों ने कहा कि सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले से उपजी नई चुनौतियों से निपटने की संभावित रणनीतियों पर भी बैठक में चर्चा हुई। हमले का शिकार बना मुख्यालय नियंत्रण रेखा के पास स्थित है। श्रीनगर की यात्रा स्थगित करने वाले केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने भी इस बैठक में शिरकत की।

उच्च स्तरीय बैठक में पंजाब से गुजरात तक लगने वाली पश्चिमी सीमा की स्थिति की समीक्षा विशेष तौर पर की गई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी का एक दल के उरी का दौरा कर सकता है। एनआइए का दल आतंकी हमले का शिकार बने स्थान का जायजा लेकर सुराग एवं साक्ष्य जुटाएगा। हथियारों से लैस आतंकियों ने कल सेना के उरी स्थित बेस पर हमला किया था।

केंद्रीय मंत्री गृहराज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा है कि इस हमले में जवानों की शहादत से देश काफी आहत है। उन्होंने यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान के इस हमले का करारा जवाब देंगी। वहां पर इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया जाएगा और पाकिस्तान की काली करतूतों को सभी के सामने लाया जाएगा। भामरे ने यह भी कहा है कि निश्चित तौर पर सरकार पाकिस्तान को कड़ा जवाब देगी। इस मुद्दे पर समूचा देश एक है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments