पत्रकारों से मारपीट पर 4 पर मुकदमा,दबंग चोकी में कैसे बोला ब्लैकमेलर

0
250

पत्रकारों से मारपीट पर 4 पर मुकदमा,दबंग चोकी में कैसे बोला ब्लैकमेलर:Udhamsinghnagar POLICE CASE FILE

देहरादून। उत्तराखंड में पत्रकारों के ऊपर लगातार हमलो का सिलसिला बढ़ता जा रहा है हालात यह हो गए हैं कि अब पत्रकारों को ब्लैकमेलर कहे जाने के साथ-साथ थाने और चोकी जैसी जगह पर भी इस तरह के विवाद खुलकर सामने आ रहे हैं। ऐसा ही ताजा मामला जनपद उधमसिंहनगर के आवास विकास पुलिस चौकी में सामने आया विवाद की वजह यह रही कि खबर कवर करने गए एक पत्रकार को उस समय विवाद का कारण बनना पड़ा जब है। चौकी में पहुंचे दो पक्षों के विवाद को कवर कर रहा था विवाद बढ़ा तो कुछ लोगों ने खबर कवर करने वाले पत्रकार को ब्लैकमेलर कह कर उसे जान से मारने की धमकी देने के लहजे में बात करनी शुरू कर दी।

मामले की भनक लगते ही जब मामला पुलिस के आला अधिकारियों के पास पहुंचा तो पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए पत्रकार के साथ गाली-गलौज करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया आपको बता दें इससे पहले भी जनपद उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में जनपद के पुलिस कप्तान सदानंद दाते के निर्देश पर कुछ समय पूर्व रंगदारी के मामले में पत्रकारों के एक गिरोह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

रुद्रपुर में कोतवाली के अंतर्गत आने वाले चौकी आवास विकास में पत्रकारो के मामले में पत्रकारों के संगठन एक मीटिंग करने के उपरांत यह निर्णय लिया कि लगातार रुद्रपुर में पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं जो की गलत संदेश है, अपने साथी पत्रकारों पर इस प्रकार से हुए हमले में जल्द से जल्द कार्यवाही की बात भी करेगे । आपको बता दें कि रुद्रपुर की आवास विकास चौकी में कुछ दबंगों द्वारा पत्रकार इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दीपक कुकरेजा व उनके साथी तापस विश्वास के साथ कुछ लोगों ने चौकी परिसर में ही मारपीट कर दी थी जिसके बाद मामला तूल पकड़ लिया और उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया। आवास विकास चौकी इंचार्ज होशियार सिंह ने बताया की चार लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है।

जिसके बाद पूरे शहर में मुकदमा पंजीकृत होने के बाद खबर आग की तरह फैल गई दबाव के लिए पत्रकारों पर तमाम फोन आने लगे समझौते के लिए दबाव बनाया जिसको लेकर अधिकारियों से बात की गई तो अधिकारियों ने तत्काल इस मामले को जनता से लेकर हुए लोगों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर दिया । जनपद उधमसिंह नगर में इस मामले को तूल पकड़ जाने के बाद कुछ व्यापारी संगठनों के साथ-साथ दूसरे लोग इस मामले को रफा-दफा करने के लिए पत्रकारों पर भी दबाव बना रहे हैं। लेकिन मामला पुलिस में दर्ज हो चुका है इसलिए यह चर्चा का विषय भी नगर में बना हुआ है

आपको बता दें कि जनपद उधमसिंह नगर में लगातार कुछ मीडिया के लोग गलत तरह से अवैध कारोबार को भी अंजाम दे रहे हैं जिन पर पुलिस की नजर लगातार बनी हुई है कई लोगों के खिलाफ पुलिस गोपनीय रूप से जांच भी कर रही है जिसके तार बीते दिनों पकड़े गए पत्रकारों के एक रंगदारी मामले से भी जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। अब देखना होगा कि पुलिस उन लोगों को कब तक देना काम करती है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments