तेज बारिश ने जब टाइगर को भागने पर किया मजबूर

0
132

तेज बारिश ने जब टाइगर को भागने पर किया मजबूर

देहरादून में हुई अचानक बारिश ने टाइगर को भागने पर मजबूर कर दिया. अब आप सोच रहे होंगे कि ये टाइगर आखिर बारिश को देखकर क्यों भाग गया. चलो हम बताते हैं ये टाइगर कौन है. देहरादून के ऍफ़ आर आई में स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 की शूटिंग के लिए पहुंचे फ़िल्मी एक्टर जेकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ शूटिंग में व्यस्त थे कि तभी अचानक देहरादून के मौसम ने करवट बदल ली और शूटिंग के लिए लगाए गए सामान सहित टाइगर को भागने पर मजबूर होना पड़ा. इस दौरान टाइगर श्रॉफ अपनी बागी 2 फिल्म को लेकर अपने प्रशंसकों से उसके रिस्पांस को लकेर जानकारी जुटाते नजर आये,. उनकी एक झलक को पाने के लिए देहरादून के ऍफ़ आर आई में काफी संख्या में लोग जुटे थे.

आफत की बारिश किसानो पर भारी

देहरादून उत्तराखंड में मौसम ने अचानक करवट बदल दी है तेज धूप के बाद अचानक ही दोपहर बाद देहरादून का मौसम बारिश में तब्दील हो गया. पहाड़ी जनपदों में भी तेज बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है. अचानक बदले मिजाज के बाद देहरादून में झमाझम बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है. गर्मी की मार झेल रहे देहरादून वासियों को इस बारिश से राहत जरूर मिली है लेकिन किसानों के लिए यह बारिश किसी मुसीबत से कम नहीं. खड़ी फसल पर बारिश का यह कहर किसानों के लिए किसी बर्बादी से कम नहीं है. उत्तराखंड में बारिश की फुहारों के बीच देहरादून में ठंड जहां बढ़ी है वही पर्वतीय आंचलों में इस बारिश में ठंड को और अधिक बढ़ा दिया है. अचानक मौसम में बदलाव के कारण किसानों के चेहरे जहां मुरझाए हुए हैं वहीं 23% लोग राहत जरूर मिली है. अचानक बदले मौसम के मिजाज के बाद पर्वतीय जनपदों में जहां गर्मी का कहर कम हुआ है वही इस बारिश ने गर्मी वाले इलाकों में राहत जरूर दी है. तेज गर्मी की मार झेल रहे लोगों को इस बारिश से राहत जरूर मिली है लेकिन उत्तराखंड के हजारों किसानों की फसलों पर भी मुसीबत की बारिश जरूर हुई है. हलाकि तेज बारिश से कितनी फसलों को नुकसान हुआ है इसका आंकड़ा जुटाने में अभी सरकारी तंत्र को समय लगेगा लेकिन बेमौसमी इस बारिश ने किसानों की खड़ी फसल पर जरूर आफत की बारिश कर दी है.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments