38 वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन को लेकर बैठक

0
386
38 वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन को लेकर बैठक 
38 वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के सम्बन्ध में मुख्य सचिव उत्तराखण्ड शासन शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में खेल विभाग की समीक्षा बैठक आहूत की गई।
मुख्य सचिव द्वारा राज्य के देहरादून एवं हल्द्वानी में निर्माणाधीन अन्तराष्ट्रीय खेल परिसरों के निर्माण कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए, निर्माण कार्य में गुणवत्ता के मानकों को मैंन्टेन रखते हुए अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की अवस्थापना कार्य करने के  निर्देश दिये। मुख्य सचिव ने केन्द्रीय उपक्रमों  यथा ओ.एन.जी.सी आदि से भी अवस्थापना निर्माण कार्य में सहायता के लिए प्रयास करने की अपेक्षा की। उन्होने नैनीताल हल्द्वानी में आयोजित किये जाने वाले राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं के दौरान खिलाडि़यों हेतु आवसीय व्यवस्था के लिए पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय परिसर में भी सम्भावनाएं तलाशने के निर्देश दिये।
सचिव खेल शैलेश बगोली द्वारा राष्ट्रीय खेलों के आयोजन हेतु अब-तक की गई तैयारियों के सम्बन्ध में अवगत कराया गया, साथ ही यह भी अवगत कराया कि अक्टूबर, नवम्बर 2018 में खेलों के आयोजन का प्रस्ताव भारत सरकार एवं भारतीय ओलंपिक संघ को उपलब्ध करा दिया गया है, प्रस्ताव अनुसार 36 खेल विधायें 10 स्थलों पर आयोजित किये जाने है। इस हेतु आवश्यक निर्माण कार्य शुरू कर दिये गये हैं। उन्होने बताया कि खेलों में आवासीय व्यवस्था हेतु देहरादून में एम.डी.डी.ए के सहयोग से एवं हल्द्वानी में सिडकुल के सहयोग से खेल गांव विकसित किये जा रहे है। प्रबन्ध निदेशक सिडकुल द्वारा भूमि चयन हेतु तकनीकी समस्याओं से अवगत कराया गया है।
बैठक में उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए आर मीनाक्षी सुन्दरम,  एम.डी सिडकुल राजेश कुमार, जी.एम सिडकुल बी.एस सेमवाल, मुख्य संचालन अधिकारी खेल नीरज गुप्ता एवं कन्सलटेन्ट नाईटफे्रंक एवं कोलाज डिजाइन के निदेशक  रामकुमार एवं जयशील पटेल उपस्थित थे।
Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments