एड्स नियंत्रण के लिए आम जनता को जागरूक होना होगा मुख्यमंत्री

0
398

एड्स नियंत्रण के लिए आम जनता को जागरूक होना होगा मुख्यमंत्री
देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विश्व एड्स दिवस, 1 दिसम्बर के अवसर पर प्रदेशवासियों से अपील की है, कि एड्स नियंत्रण के लिए आम जनता को जागरूक करने के महत्वपूर्ण कार्य में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। एड्स एक घातक बीमारी है, जिससे बचाव के लिए केवल शिक्षा एवं जागरूकता ही सबसे प्रभावी उपाय है और जनजागरण के माध्यम से ही इस घातक बीमारी के प्रति लोगो को जागृत किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने प्रदेश के सभी जनपदों में ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में एड्स के प्रति नागरिकों में जागरूकता लाने के लिए सभी वर्गांे का सहयोग लेने की अपील की और एड्स के प्रति लोगो को जागरूक बनाने के लिए जन आन्दोलन चलाने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने शिक्षण संस्थाओं, एन.सी.सी., एन.एस.एस, स्वैच्छिक संगठनो, मीडिया प्रतिनिधियों, शिक्षण संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य से जुड़े संगठनो के समन्वय से एड्स नियंत्रण के लिए कार्य करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे एड्स नियंत्रण के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में इस क्षेत्र में कार्य कर रहे संगठनांे, शिक्षण संस्थाओं आदि से परस्पर समन्वय करते हुए विभिन्न प्रचार माध्यमों के द्वारा जनजागरूकता के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य करें और एड्स से बचाव की जानकारी भी जन-जन को उपलब्ध कराये। उन्होंने प्रदेश के युवाओं से भी अपील की है कि वे समाज तथा देश हित में इस कार्यक्रम में बढ़चढकर भागीदारी करें। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि एच.आई.वी एड्स से प्रभावित लोगों से अनावश्यक तिरस्कार और भेदभाव का व्यवहार न करें

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments