आपदा ज़िलों में सड़क ख़राब मुख्य सचिव ने कहा कारवाही होगी

0
620

आपदा ज़िलों में सड़क ख़राब मुख्य सचिव ने कहा कारवाही होगी : देहरादून उत्तराखण्ड आपदा रिकवरी प्रोजेक्ट के लिए विश्व बैंक के क्रियान्वयन सहयोग मिशन ने 16 से 19 नवम्बर 2015 तक पुनर्निर्माण कार्याें का जायजा लिया। मिशन के 16 सदस्य टीम लीडर सौरभ दानी के नेतृत्व में मौका मुआयना करने के बाद शुक्रवार को सचिवालय में मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह से मुलाकात की।
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई रैप अप मीटिंग में विश्व बैंक मिशन ने बताया कि पुनर्निर्माण कार्य सही ढंग से चल रहा है। मिशन ने कुछ स्थानों पर खराब सड़क पाये जाने की बात कही। इस मामले को मुख्य सचिव ने गम्भीरता से लिया और जांच कर 30 नवम्बर 2015 तक रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इसके लिए जो भी दोषी पाया जायेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मिशन ने मुख्य सचिव को यह भी अवगत कराया कि राज्य सरकार सरकारी भवनों की रिट्रोफिटिंग के लिए नये प्रस्ताव विश्व बैंक को दे सकती है। मिशन ने राज्य में रूद्रप्रयाग के रतूड़ा के अलावा अन्य स्थानों पर फायर स्टेशन खोलने के लिए धन उपलब्ध कराने पर सहमति जताई। मिशन ने यह भी सुझाव दिया कि रूद्रप्रयाग में जिस तरह से यात्रियों की ट्रैकिंग के लिए आईटी का इस्तेमाल किया गया है, आने वाले अर्द्धकुम्भ में भी ऐसा किया जा सकता है।
बैठक में सचिव आपदा प्रबंधन अमित नेगी, अपर सचिव लोनिवि अरविंद सिंह ह्यांकी, श्रीधर बाबू अद्दांकी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।